दिल्लीशिक्षा

DDMA ने दिल्ली के स्कूलों को लेकर किया बड़ा ऐलान, जानकर खुश हो जाएंगे आप

अब ऐसे मे DDMA ने उन छात्रों के लिए एक खुशखबरी का ऐलान कर दिया है. दरअसल कोरोना के चलते सभी स्कूल, कॉलेज भी बंद किए गए थे.

कोरोना महामारी ने देश मे ही नही बल्कि विदेशो तक में अपना कहर बरपाया. इस महामारी ने कई लोगों के घर तक उजाड़ दिए. कोरोना संक्रमण के चलते देश में कई तरह की पाबंदिया लगाई गई थी.

जैसे हर व्यक्ति को मास्क लगाने और 2 गज़ की दूरी रखने की जरूरत थी ऐसी तमाम Protocol का पालन हम सबने किया था. कोरोना का सबसे ज्यादा असर उन छात्रों पर देखने को मिला जो घर पर बैठ कर ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे थे.

अब ऐसे मे DDMA ने उन छात्रों के लिए एक खुशखबरी का ऐलान कर दिया है. दरअसल कोरोना के चलते सभी स्कूल, कॉलेज भी बंद किए गए थे. लेकिन ऑनलाइन क्लास जारी रही.

हालांकि अब स्कूलों से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है, दरअसल खबर है कि दिल्ली में सभी स्कूलों को खोलने का फैसला ले लिया गया है.

आपकों बता दें, कि DDMA ने दिल्ली के स्कूलों को 1 अप्रैल से खोलने का ऐलान कर दिया है.1 अप्रेल से नर्सरी से लेकर 12 तक की क्लास शुरू की जाएगी. 

इस बात की जानकारी खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर के दी. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि दिल्ली के स्कूल 1 अप्रैल से पूरी तरह से ऑफ़लाइन काम करेंगे.

साथ ही केजरीवाल ने ये भी कहा कि डीडीएमए ने सभी प्रतिबंधों को वापस ले लिया है ,क्योंकि अब स्थिति में सुधार हो रहा है कोरोना के मामलें घट रहे है इसी को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. 

Hair Crown

ये भी पढ़े: दिल्ली के निजी स्कूलों में EWS के दाखिले इस दिन से होंगे शुरू, जानें कैसे करें आवे

Afreen Khan

आफरीन खान तेज़ तर्रार न्यूज़ में बतौर पत्रकार काम कर रही है और इनका मानना है कि पत्रकारिता की एक खासियत है कि वह कभी खामोश नहीं रहती ।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button