दिल्लीशिक्षा

Delhi School Reopening 2021: दिल्ली के जूनियर कक्षा के लिए स्कूल खोलने पर आज आएगा फैसला

Delhi School Reopening 2021: राजधानी दिल्ली के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों की जूनियर कक्षाओं के छात्र-छात्राओं के लिए फिजिकल क्लासेस को फिर से चालू करने का फैसला आज लिया जा सकता है।

Delhi School Reopening 2021: राजधानी दिल्ली के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों की जूनियर कक्षाओं के छात्र-छात्राओं के लिए फिजिकल क्लासेस को फिर से चालू करने का फैसला आज लिया जा सकता है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) के द्वारा मिडिल क्लासेस के छात्रों के लिए भी आज 29 सितम्बर 2021 के दिन, एक एहम बैठक में फैसला लिया जा सकता है।  

आपको बता दे कि 6वीं से 8वीं कक्षा के छात्रों के लिए फिजिकल क्लासेस पर रोक 1 सितम्बर के बाद भी जारी रही थी इसी के साथ डीडीएमए द्वारा सीनियर कक्षा के छात्रों के लिए 1 सितम्बर और जूनियर क्लासेस के छात्रों के लिए 8 सितम्बर को स्कूल खोलने की सिफारिश की गई थी। उदर राजधानी दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने जूनियर क्लासेस को खोलने पर कहा था कि सीनियर क्लासेस के स्टूडेंट्स पर कोरोना महामारी के प्रभाव को देखने के बाद ही जूनियर क्लासेस पर फैसला लिया जायेगा।

जानकारी के मुताबिक आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) का कहना है कि सभी स्कूलों को कोरोना महामारी से संबंधित सभी सावधानियों के साथ ही खोला जाना चाहिए। विशेषज्ञों के अनुसार प्राइमरी कक्षाओं को पहले खोला जा सकता है। यूनेस्को की रिपोर्ट में कहा गया है कि 500 से अधिक दिनों से स्कूल बंद होने की वजह से 320 मिलियन बच्चो की पढ़ाई पर प्रभाव पड़ा है।

radhey krishna auto
ये भी पढ़ेशिक्षा के क्षेत्र में सरकार ने किया बड़ा ऐलान, जानिए क्या होगा खास

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button