शिक्षा

Delhi Schools Reopening: गर्मी की छुट्टियों के बाद इस दिन खुल सकते है स्कूल

दुनियाभर में फैल रहे कोरोना वायरस के चलते साल 2020 और 2021 में ज्यादातर महीने ऑनलाइन एजुकेशन के जरिये पढ़ाई हुई थी

दुनियाभर में फैल रहे कोरोना वायरस के चलते साल 2020 और 2021 में ज्यादातर महीने ऑनलाइन एजुकेशन के जरिये पढ़ाई हुई थी लेकिन साल 2022 में कोरोना के मामलों में कमी को देखते हुए स्कूलों को फिर से खोल दिया गया था।

इसके अलावा इस साल बोर्ड की परीक्षा भी ओफ्लिने हुई थी। जिसके बाद नए शैक्षणिक सत्र की शुरवात करके स्कूलों को गर्मी की छुटियों के लिए बंद कर दिया गया था लेकिन अब फिर से स्कूलों को खोला जा रहा है। इसी के साथ दिल्ली में भी अगले हफ्ते यानि 28 जून को समर विकशन ख़तम होने की संभावना है।

आपको बता दें की इन दिनों कोविड 19 संक्रमण के मामलों में इजाफा देखने को मिल रहा है ऐसे में टीचर और स्टूडेंट्स को स्कूल में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की सालाह दी जाती है इसी के साथ जून के आखरी हफ्ते से जुलाई के पहले हफ्ते तक स्कूलों को फिर से खोल दिया जायेगा।

पीटीआई के मुताबिक स्कूलों में संक्रमण से बचाव के लिए कई तरह के इंतजाम किये जा रहे है क्लास के अंदर मास्क लगाना अनिवार्य रहेगा और बार बार हाथ सैनिटाइज करने होंगे इसी के साथ सोशल डिस्टन्सिंग का पालन करना होगा। इसके अलावा जगह जगह वाटर कूलर लगाए गए है ताकि बच्चे हइड्रेटेड रह सके।

Vishalgarh Farms

ये भी पढ़े: दिल्ली सरकार ने गाड़ियों को लेकर जारी की नई गाइडलाइन, जिसे जानना है बेहद ज़रूरी

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button