दिल्लीशिक्षा

Delhi University: 71 साल के दादाजी ने DU में एडमिशन लेकर बनाया रिकॉर्ड

आपने वो कहावत सुनी होगी कि सीखने की कोई उम्र नही होती. आपने कई ऐसे लोग देखें होंगे जो पढ़ाई को लेकर एक अलग तरह का जुनून रखते है .

आपने वो कहावत सुनी होगी कि सीखने की कोई उम्र नही होती. आपने कई ऐसे लोग देखें होंगे जो पढ़ाई को लेकर एक अलग तरह का जुनून रखते है .

आज की इस खबर में हम आपकों एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे है जिनका पढ़ाई को लेकर जज़्बा देखकर आप भी दंग रह जाएगें.

बता दें, दिल्ली विश्वविद्यालय में एक शख्स ने एडमिशन लिया है अब आप सोच रहे होंगे कि इसमें कोन सी नई बात है दरअसल एक 71 साल के दादाजी ने कॉलेज में एडमिशन लिया है.

71 साल के नागेश चड्डा दिल्ली यूनिवर्सिटी में दादा जी के नाम से मशहूर हैं. नागेश मास्टर्स उर्दू भाषा मे कर रहे हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय का हर छात्र नागेश से पढ़ाई को लेकर प्रेरणा लेता है.

जहां लोग 71 साल की उम्र में रिटार्यड होकर आराम करते वहां नागेश का इस उम्र में पढ़ाई को लेकर ज़ज्बा हर किसी के लिए प्रेरणा दायक है.

इन दिनो दिल्ली विश्वविद्यालय में नागेश चर्चो का विषय बन गए है लेकिन उनका इस बारे में क्या कहना है आपकों वो बताते है. मैं बीमा निगम से रिटार्यड हूं. मैंने अपनी उम्र को कभी अपनी पढ़ाई के बीच नही आने दिया.

जब आपको ये पता चले कि वक्त या समय का आपके ऊपर कोई फर्क नहीं पड़ रहा है तो अच्छा लगता है. नागेश जब भी यूनिवर्सिटी में जाते हैं तो उनको तमाम स्टूडेंट घेर लेते हैं. कई स्टूडेंट तो ये तक कहते हैं कि उनकी उम्र उनके दादाजी जितनी है.

Insta loan services

ये भी पढ़े: DDMA ने दिल्ली के स्कूलों को लेकर किया बड़ा ऐलान, जानकर खुश हो जाएंगे आप

Afreen Khan

आफरीन खान तेज़ तर्रार न्यूज़ में बतौर पत्रकार काम कर रही है और इनका मानना है कि पत्रकारिता की एक खासियत है कि वह कभी खामोश नहीं रहती ।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button