ट्रेंडिंगदिल्लीशिक्षा

स्कूल के शिक्षकों के लिए सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग का आयोजन करेगी सरकार

कॉलेज और स्कूल के छात्रों के बाद, दिल्ली सरकार ने अपने स्कूलों में महिला शिक्षकों के लिए आत्मरक्षा कक्षाएं आयोजित करने का फैसला किया है। 

कॉलेज और स्कूल के छात्रों के बाद, दिल्ली सरकार ने अपने स्कूलों में महिला शिक्षकों के लिए आत्मरक्षा कक्षाएं आयोजित करने का फैसला किया है। 

आपकों बता दे कि यह कोर्स 10 से 22 अक्टूबर तक त्यागराज स्टेडियम में होगा। अधिकारियों के अनुसार 10 दिन के इस कोर्स के दौरान शिक्षकों को आत्मरक्षा, संघर्ष से बचने और तनाव कम करने की तकनीक सिखाई जाएगी।

हर स्कूल को कार्यक्रम के लिए एक शिक्षक रखने करने के लिए कहा गया है। दिल्ली पुलिस की महिला कर्मियों से शिक्षकों को आत्मरक्षा की तकनीकों को सिखाने के लिए कहा गया है। 

जानकारी के अनुसार, जो भी शिक्षक कार्यक्रम में भाग लेंगे वो आगे चलकर अपने स्कूलों में सभी महिला स्टाफ सदस्यों के लिए मास्टर ट्रेनर के रूप में कार्य करेंगे।

बतातें चले कि सभी स्कूलों के शिक्षकों को आत्मरक्षा सीखने के लिए एक नोटिस जारी किया गया है, यह कहते हुए कि नामांकित लोग शारीरिक रूप से फिट और कार्यक्रम के लिए मौजूद होने चाहिए।

इसके अलावा, जोन 1 से 29 में शारीरिक शिक्षा के सभी एसपीई को प्रत्येक क्षेत्र से एक स्कूल शिक्षक में प्रतिभागियों की एक सूची तैयार करने और इसे शिक्षा निदेशालय में जमा करने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावा कार्यक्रम के सुचारू संचालन के लिए सभी एसपीई को स्टेडियम में ड्यूटी पर तैनात किया गया है।

Anupama Musical Events

ये भी पढ़े: इस वजह से 80 रुपये किलो के पार जा सकता है टमाटर, प्याज भी हो सकता…

Aanchal Mittal

आँचल तेज़ तर्रार न्यूज़ में रिपोर्टर व कंटेंट राइटर है। इन्होने दिल्ली के सोशल व प्रमुख घटनाओ पर जाकर रिपोर्टिंग की है व अपनी कवरेज में शामिल किया है। आम आदमी की समस्याओ को इन्होने अपने सवालो द्वारा पूछताछ करके चैनल तक पहुँचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button