शिक्षा

Indian Railway 2021: Railway ने निकाली इन पदों पर 520 नौकरियां, जल्द करें आवेदन

Indian Railway 2021: सरकारी नौकरी कि खोज कर रहे लोगों के लिए एक सुनहरा मौका आया है। रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) साउथ ईस्टर्न रेलवे (South Eastern Railway) ने विभिन पदों पर भर्तियां निकाली है

Indian Railway 2021: सरकारी नौकरी कि खोज कर रहे लोगों के लिए एक सुनहरा मौका आया है। रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) साउथ ईस्टर्न रेलवे (South Eastern Railway) ने विभिन पदों पर भर्तियां निकाली है।

आपको बता दें कि इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आवेदन करने के लिए इसकी आधिकारिक वेबसाइट rrcser.co.in पर जाकर आवेदन कर सकते है। जानकारी के अनुसार अगर आप इस नौकरी के लिए रेजिस्ट्रेशन करना चाहते है। तो इसकी आखरी तारीख 23 दिसंबर हैं।

यह भर्ती की प्रक्रिया जनरल डिपार्टमेंटल कंपटेटिव एग्जाम (GDCE) के तहत की जा रही है। नोटिफिकेशन के अनुसार, पदों की कुल संख्या 520 है। इनमे से अनारक्षित वर्ग के लिए 277 पद, एससी के लिए 126 पद इसके अलावा एसटी के लिए 30 और ओबीसी के लिए 87 पद आरक्षित है।

बता दें कि इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष होनी चाहिए। जनरल वर्ग के लिए अदिक्तम आयु सिमा 42 वर्ष है। ओबीसी और एससी/एसटी के उम्मीदवारों के लिए अदिक्तम आयु सीमा 45 से 47 वर्ष है इसके अलावा पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को ग्रजुएट होना जरूरी है।

उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर टेस्ट द्वारा किया जाएगा और परिक्षण 90 मिनट की अवधि के लिए आयोजित होगी। प्रश्न पत्र में 100 आब्जेक्टिव टाइप के प्रश्न होंगे, प्रत्येक प्रश्न 1 अंक का होगा और अधिक जानकारी पाने के लिए आप नोटिफिकेशन देख सकते है।

Tax Partner

ये भी पढ़े: जानें LNJP ने Omicron के पहले मरीज़ के लक्षण और उसके ऑक्सीजन लेवल के बारे में क्या बताया?

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button