शिक्षा

एनटीए ने सीएसआईआर यूजीसी नेट एग्जाम को पोस्टपोन किया, नई तारीखों की घोषणा जल्द

भारतीय राष्ट्रीय तंत्रज्ञान एकेडेमी (एनटीए) ने सोमवार को सीएसआईआर यूजीसी नेट एग्जाम को पोस्टपोन करने का ऐलान किया है, जो कि आरंभिक

भारतीय राष्ट्रीय तंत्रज्ञान एकेडेमी (एनटीए) ने सोमवार को सीएसआईआर यूजीसी नेट एग्जाम को पोस्टपोन करने का ऐलान किया है, जो कि आरंभिक रूप से 6 जुलाई को होने वाला था। यह फैसला विशेष परिस्थितियों के मद्देनजर लिया गया है। नयी तारीखों की घोषणा जल्द होगी।

एनटीए के अधिकारियों ने बयान देते हुए कहा कि यूजीसी नेट एग्जाम को इस परिस्थिति के कारण आगामी सूचना तक अस्थायी रूप से पोस्टपोन कर दिया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि नयी परीक्षा तिथियों की घोषणा जल्द हो सकती है।

सीएसआईआर यूजीसी नेट एग्जाम वर्षांत समय सांख्यिकी, जैसे की गणित, विज्ञान, तकनीकी विज्ञान, सामाजिक विज्ञान और अन्य विषयों में उच्च स्तरीय परीक्षा है। इस परीक्षा को उन छात्रों के लिए आयोजित किया जाता है जो अपनी अनुसंधान प्रतिष्ठानों में नेट/ज्यादा परीक्षाएं लिखने के इच्छुक होते हैं।

यह वर्ष एनटीए ने कोरोना महामारी की वजह से परीक्षा की तारीखों में कई बार परिवर्तन किया है, जिससे कई छात्र परेशान हो रहे हैं। यह नया पोस्टपोनमेंट भी उन छात्रों के लिए एक राहत की बात है जो इस समय में अध्ययन कर रहे हैं।

एनटीए ने आगामी दिनों में नई परीक्षा तिथियों की घोषणा करने का वादा किया है, जिससे सभी अभ्यर्थी अपनी तैयारी को नयी तारीखों के अनुसार समय समझ कर जारी रख सकेंगे।

एनटीए ने सीएसआईआर यूजीसी नेट की अगली तारीखों की जल्द घोषणा करने का ऐलान किया है, जिससे अभ्यर्थी और उनके परिवार को समय रहते जानकारी प्राप्त करने में सहायता मिल सके।

Related Articles

Back to top button