शिक्षा

एसएससी कॉन्स्टेबल जीडी रिजल्ट अपडेट: PET-PST में सफल अभ्यर्थी जल्द देख सकते हैं नतीजे

भारतीय पुलिस बल में सेवानिवृत्ति और नई भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए एक महत्वपूर्ण समाचार है कि एसएससी कॉन्स्टेबल

भारतीय पुलिस बल में सेवानिवृत्ति और नई भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए एक महत्वपूर्ण समाचार है कि एसएससी कॉन्स्टेबल जीडी के रिजल्ट जल्द ही जारी हो सकते हैं। इसकी घोषणा एसएससी द्वारा की गई है और परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले अभ्यर्थी PET (Physical Efficiency Test) और PST (Physical Standard Test) में अब अगले चरण में भाग ले सकते हैं।

एसएससी द्वारा लिये गए इस चयन प्रक्रिया में, पहले लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया था, जिसमें उत्तीर्ण अभ्यर्थीयों को PET और PST के लिए चुना गया। PET में अभ्यर्थियों की शारीरिक क्षमता का मापन किया जाता है, जबकि PST में उनके शारीरिक माप और मानक की जांच की जाती है। इसके बाद उन्हें अगले चरण के लिए चयनित किया जाता है।

रिजल्ट के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने पंजीकरण संख्या और पासवर्ड का उपयोग करके देख सकते हैं। रिजल्ट जारी होने के बाद, चयनित अभ्यर्थियों को आगामी चरण के लिए तैयार रहने की सलाह दी जाती है।

इस समय अभ्यर्थियों को अपनी तैयारी जारी रखनी चाहिए, क्योंकि अगले चरण में उनसे और अधिक उत्कृष्टता की मांग की जा सकती है। PET और PST को पारित करने के बाद, उन्हें अगले चरण में अपने निकाय की अंतिम सूची में शामिल होने का मौका मिलेगा।

इस प्रकार, एसएससी कॉन्स्टेबल जीडी भर्ती के प्रक्रिया में अभ्यर्थियों के लिए नए चरण शुरू हो चुके हैं और वे अपनी मेहनत और तैयारी के अनुसार आगे बढ़ सकते हैं। रिजल्ट की घोषणा के लिए आधिकारिक सूचनाओं का निरीक्षण नियमित रूप से करते रहें और अपडेट्स पर नजर रखें।

3.5

Related Articles

Back to top button