मनोरंजन

मां बाप के अलग होने के बाद, ऐसे बीता कटरीना कैफ़ का बचपन

कटरीना कैफ़ (Katrina Kaif) बॉलीवुड की एक जानी मानी अभिनेत्री है। इन दिनों कटरीना की शादी का बज़ हर जगह देखने को मिल रहा है।

कटरीना कैफ़ (Katrina Kaif) बॉलीवुड की एक जानी मानी अभिनेत्री है। इन दिनों कटरीना की शादी का बज़ हर जगह देखने को मिल रहा है। विक्की कौशल (Vicky Kaushal) संग कटरीना की शादी टॉक ऑफ द टॉउन बनी हुई है। हालाकि इस बात की विक्की और कटरीना दोनों ने पुष्टी नहीं दी हैं।

इसी के साथ बात करें कटरीना की फैमिली की तो, उन्हें मिलाकर वह कुल आठ भाई बहन हैं। कटरीना कैफ का जन्म 16 जुलाई को  हॉन्ग कॉन्ग में हुआ था। 

पिता मोहम्मद कैफ़ (Muhammad Kaif) एक कश्मीरी मूल के ब्रिट‍िश बिजनेस मैन हैं, और मां Suzanne Turquotte इंग्ल‍िश लॉयर हैं। कटरीना की तीन बड़ी बहनें नताशा, क्रिस्टीन और स्टीफनीएक बड़ा भाई माइकल, तीन छोटी बहनें सोन‍िया, इसाबेल और मेल‍िसा हैं। 

kat-3

कटरीना जब छोटी थी, उनके माता पिता अलग हो गए थे। जिसके बाद उनकी मां ने ही उनका और उनके भाई बहनों का पालन- पोषण किया हैं। भले ही कटरीना के माता पिता अलग हो गए हो। लेकिन उनकी मां ने कभी भी उन्हें किसी चीज़ की कमी नही आने दी। 

इन सब बातों का ज़िक्र कटरीना ने कई बार अपने इंटरवियू में किया है। अगर बात करें कटरीना की स्कूलिंग की तो, उनकी और उनके भाई बहनों की पढ़ाई ज़्यादातर घर पर कई ट्यूटर्स ने ही करवाई थी। 

इसकी वजह ये थी कि उनकी मां को काम के चलते अलग अलग जगाहों पर जाना पड़ता था। हॉन्ग कॉन्ग में जन्म के बाद वे चीन गए, फिर जापान, फिर फ्रांस, स्विट्जरलैंड और कई यूरोप‍ियन देश गए।

kat-5

कटरीना फिर भारत आ गई और भारत आने के बाद उन्होनें अपना सर नेम बदल लिया। दरअसल, पहले उनका सर नेम अपनी मां के नाम पर था। 

लेकिन भारत आने पर उन्होनें उसे बदल कर अपने पिता के नेम पर कर लिया। ऐसा करने की वजह एकट्रेस ने यह बताइ कि कैफ सर नेम ज़्यादा आसान है।

Tez Tarrar App

2003 में बॉलिवूड डेब्यू के बाद कटरीना भारत में बस गई। इसी के साथ बॉलिवूड में उन्हें अब 18 साल हो गए है। आपकों बता दे कि अब कटरीना किसी भी परिचय की महोताज नही हैं। उन्होंने बॉलिवूड के कई बड़े सितारों के साथ काम किया है।

ये भी पढे: Urfi Javed ने पहनी अजीबोगरीब ड्रेस, वीडियो देख आप भी हो जाएंगे हैरान

Aanchal Mittal

आँचल तेज़ तर्रार न्यूज़ में रिपोर्टर व कंटेंट राइटर है। इन्होने दिल्ली के सोशल व प्रमुख घटनाओ पर जाकर रिपोर्टिंग की है व अपनी कवरेज में शामिल किया है। आम आदमी की समस्याओ को इन्होने अपने सवालो द्वारा पूछताछ करके चैनल तक पहुँचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button