मनोरंजन

अरुण बाली का 79 साल की उम्र में निधन, बॉलीवुड के थे दिग्गज अभिनेता

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अरुण बाली का 79 साल की उम्र में निधन हो गया है बता दें कि अरुण बाली ने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 1991 में पीरियड...

आपको बता दे की दिग्गज अभिनेता अरुण बाली का निधन हो गया है और मुंबई में उन्होंने आखिरी सांस ली। बताया जा रहा है कि वह न्यूरो संबंधी बीमारी के कारण वे काफी समय से परेशान थे और कुछ महीने पहले ही उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।

अभिनेता अरुण बाली की आखिरी फिल्‍म ‘गुडबाय’ आज ही र‍िलीज हुई है। वह इस फिल्‍म में अम‍िताभ बच्‍चन के ससुर के क‍िरदार में नजर आए हैं। आपको बता दें कि अरुण बाली फिल्म ‘3 इडियट्स’, माय गॉड’,’केदारनाथ’, ‘जमीन’ और ‘सौगंध’,’जेंटलमैन’, ‘फूल और अंगारे’, ‘पीके’, ‘रेडी’, ‘बर्फी’, ‘ओह ‘खलानयक’,और ‘पानीपत’ सहित कई फिल्मों में शानदार अभिनय करने के लिए फेमस हैं।

और जैसे ही अभिनेता अरुण बाली के निधन की खबर सामने आई उनके फैंस से लेकर बॉलीवुड सितारे शोक में डूब गए हैं और सोशल मीडिया पर फैंस लगातार अरुण बाली को लेकर पोस्ट कर रहे हैं और उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना कर रहे है.

लाहौर में हुआ था अरुण बाली का जन्म

बता दें 23 दिसंबर वर्ष 1942 को पाकिस्तान के लाहौर में जन्मे अरुण बाली ने अपने लंबे करियर में कई फिल्में और टीवी शोज किए है। अरुण बाली ने हिन्दी फिल्मों में काम किया और बल्कि तेलुगू और पंजाबी फिल्मों में भी अपने अभिनय की अमिट छाप छोड़ दी। अरुण बाली ने अपने करियर में अधिकतर चरित्र भूमिका ही निभाई है। उन्होंने बॉलीवुड के तमाम बड़े सितारों के साथ काम किया है और अलग-अलग किरदार में दर्शकों के दिलों पर काफी लंबे समय तक राज किया.

आपको बता दे कि अभिनेता अरुण बाली की बॉलीवुड डेब्यू फिल्म ‘सौगंध’ से का थी, जो वर्ष 1991 में रिलीज हुई थी. हालांकि बॉलीवुड में डेब्यू करने से पहले अभिनेता अरुण बाली ने कई टीवी शोज में काम किया था। अरुण बाली ने अपना टीवी डेब्यू वर्ष 1989 में टीवी शो ‘दूसरा केवल’ किया था।

इसी वर्ष वह ‘फिर वही तलाश’ शो में भी नजर आए थे जिसका नाम पॉपुलर टीवी शो ‘नीम का पेड़’ में उनके किरदार को बेहद पसंद किया गया था वर्ष 1991 में सीरियल ‘चाणक्या’ में किंग पोरस की भूमिका अदा की थी और इसके साथ ही दूरदर्शन के बेहद ही पॉपुलर शो ‘स्वामिमान’ में उन्होंने कुंवर सिंह का किरदार निभाया था। और वर्ष 2000 में अरुण बाली ने ‘कुमकुम’ सीरियल ऑफर हुआ।

इस में उन्होंने हर्षवर्धन वाधवा की भूमिका निभाकर घर-घर में अपनी पहचान बनाई थी। इसके साथ ही ‘वो रहने वाली महलों की’, ‘आहट’, ‘शक्तिमान’, और ‘जय गणेश’ ;मायका’, ‘देख भाई देख’, जैसे टीवी शोज में उन्होंने अहम किरदार निभाए।

Hair Crown

यह भी पढ़े: इंस्टाग्राम पर कमेंट करना पड़ा भारी, लड़की ने करवाई युवक की हत्या

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button