मनोरंजन

पढ़ने में थे काफी कमजोर, आज है ग्रैमी पुरस्कार के हकदार, देखें ये Unseen तस्वीरें

इनकी सबसे खास बात यह है की ए. आर. रहमान ने अपनी मातृभाषा तमिल के अलावा हिंदी फिल्मो में भी काफी गाना गाए हुए है

भारतीय सिनेमा में वैसे तो बहुत से दिग्गज कलाकार और गायकार है जो सभी के बहुत ही लोकप्रिय है ऐसे में हम बात करने वाले है मशहूर गायकार AR रहमान कि जो आज किसी परिचय के मोहताज नही है। लेकिन इनकी सबसे खास बता यह है की ए. आर. रहमान ने ज्यादातर हिंदी और तमिल भाषा में गाना गाए है जिससे लोगों द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया गया है। तो चलिए जानते है उनके बारे में कुछ दिलचस्प बातें।

बता दें कि जिसे आज तक जैम लोग ए. आर. रहमान कहते है उनका असली नाम अल्लाह रक्खा रहमान जिन्हें है और तकरीबन सभी लोह इन्हे ए. आर. रहमान कह कर ही बुलाते है। ऐसे म बात करे इनके बारे में तो इनका जन्म 6 जनवरी, 1967 को चेन्नई में हुआ है और यही इनका मूल निवास भी है।

ऐसे में जब AR रहमान का जन्म हुआ था तो उनका नाम ‘अरुणाचलम् शेखर दिलीप कुमार मुदलियार’ रखा गया था और इनकी सबसे खास बात यह है की ए. आर. रहमान ने अपनी मातृभाषा तमिल के अलावा हिंदी फिल्मो में भी काफी गाना गाए हुए है जिसमे देश भक्ति के भुगत से गाने भी शामिल है।

हालाँकि, आपके जानकारी के लिए बता दे की ए. आर. रहमान गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड से सम्मानित हुए है और ये पहले भारतीय व्यक्ति हैं जो इसमें सम्मानित होते दिखे है जो अपने आप में ही बहुत बड़ा रिकॉर्ड है और इस रिकॉर्ड को तोड़ पाना अभी के सिंगरो के लिए काफी मुश्किल है। खास बात यह है की AR रेहमान गीत ‘जय हो’ के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ साउंडट्रैक कंपाइलेशन ग्रैमी पुरस्कार भी मिला हुआ है जो कि बहुत ही अव्वल दर्जे कि बात है।

Accherishtey

ये भी पढ़े: दिल्ली में MCD द्वारा शुरू हुई इन 12 जोन की सफाई, 15 दिनों तक चलेगा ये अतिक्रमण

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button