मनोरंजन

जानें क्या है Hotstar Party और कैसे करते है इसका उपयोग?

Hotstar Party एक ऐसा प्लेटफार्म है जिसके साथ आप अपने दोस्तों और प्रियजनों के साथ मिलकर सिंक में हॉटस्टार पर उपलब्ध फिल्में, टीवी शो, लाइव स्पोर्ट्स देख सकते है

Hotstar Party एक ऐसा प्लेटफार्म है जिसके साथ आप अपने दोस्तों और प्रियजनों के साथ मिलकर सिंक में हॉटस्टार पर उपलब्ध फिल्में, टीवी शो, लाइव स्पोर्ट्स और भी कही चीज़े का दूर बैठे दो व्यक्ति एक साथ देखने का मजा ले सकते हैं और साथ ही साथ उनके साथ चैट भी कर सकते हैं।

आपको बता दें कि इसमें वीडियो पार्टी बनाना या उसमें शामिल होना काफी आसान है इसमें आप पर्सनल एक्सपीरियंस के साथ-साथ एक दूसरे से चैट कर सकते है जो की पूरी स्क्रीन में भी निर्बाध रूप से काम करती है

ऐसे करे Hotstar Party Extension इंस्टॉल:

सबसे पहले Hotstar Party Extension इंस्टॉल करें। यह लिंक आपको एक्सटेंशन के ऑफिशल पेज पर ले जायेगा जहां आपको नीले क्रोम में जोड़ें बटन को क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको अपने ब्राउज़र में एक्सटेंशन जोड़ने की अनुमति देने के लिए कहा जाएगा। कृपया “एक्सटेंशन जोड़ें” बटन पर क्लिक करें। फिर एक्सटेंशन आपके डिवाइस पर इंस्टॉल हो जाएगा।

Hotstar Party का उपयोग कैसे करें:

  1. एक्सटेंशन अनुभाग पर जाकर एक्सटेंशन को टूलबार पर पिन करें।
  2. एक्सटेंशन के माध्यम से वॉच पार्टी बनाने या उसमें शामिल होने के लिए अपने हॉटस्टार खाते में लॉग इन करें।
  3. एक वीडियो चलाएं जो की आप अपने दोस्तों के साथ देखना चाहते हैं।
  4. उसके बाद टूलबार पर स्थित एचपी आइकन पर क्लिक करें।
  5. वॉच पार्टी लिंक जेनरेट करने के लिए पार्टी बटन पर क्लिक करे।
  6. फिर आपको इस लिंक को कॉपी करना होगा और हॉटस्टार पार्टी में इनवाईट करने के लिए इसे दोस्तों के साथ साझा करना होगा।

आप वॉच पार्टी लिंक से वर्चुअल पार्टी में भी शामिल हो सकते हैं। इसके लिए आपको Hotstar अकाउंट में साइन इन करना होगा। फिर, आपके दोस्त द्वारा आपके साथ साझा किए गए लिंक पर क्लिक करना होगा। और जिन उपयोगकर्ताओं ने एक्सटेंशन इंस्टॉल नहीं किया है, उन्हें वॉच पार्टी में शामिल होने के लिए इसे इंस्टॉल करना होगा।

Vishalgarh Farms

यह भी पढ़े:

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button