मनोरंजन

जानिए क्यों आये आमिर खान विवादों में और क्यों भड़के एमपी के गृह मंत्री

इन दिनों आमिर खान एक नए विज्ञापन को लेकर विवादों में घिरे में हुए हैं. वहीं एक और इस पर एमपी के गृह मंत्री ने भी नाराजगी जताई है.

Narottam Mishra on Aamir Khan Ad Controversy: बॉलीवुड के बड़े जाने माने सितारे आमिर खान (Aamir Khan) हमेशा ही किसी न किसी वजह से सुर्खियों का हिस्सा बने रहते हैं. वहीं इन दिनों वो अपने एक विज्ञापन को लेकर विवादों में छाये हुये हैं. क्योकि उनके इस नए एड पर हिंदुओं की भावनाओं और रीति-रिवाजों को आहत करने का आरोप भी लग रहा है. हालांकि अब इन विज्ञापनो को ले कर भी मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने भी इस न्यू एड का विरोधा जताया है. उन्होंने यहाँ तक कहां दिया है की इस विज्ञापन को करते समय भारतीय परंपराओं और रीति-रिवाजों को ध्यान में रखना बहुत जरूरी है.

ये शिकायत मिलने के बाद देखा आमिर खान का विज्ञापन

आज कल मीडिया में आमिर खान के विज्ञपान को लेकर विवाद बहुत बढ़ता ही जा रहा है. हालांकि जब मीडिया ने एमपी गृह मंत्री नरोत्त्म मिश्रा से बातचीत की तो उन्होने भी अपनी बात रखी है. उन्होंने यहां तक भी कहा की – “शिकायत मिलने के बाद एक निजी बैंक के लिए जो ये किया गया | आमिर खान का ये विज्ञापन मैंने भी देखा है. मैं भारतीय परंपराओं और रीति-रिवाजों को ध्यान में रखते हुए इस तरह के विज्ञापन करने का अनुरोध भी करता हूं. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा जो बोलते है मैं इसे उचित नहीं समझता. भारतीय परंपराओं, रीति-रिवाजों और देवताओं के बारे में ऐसी बातें क्यों आती रहती हैं, खासकर आमिर के बारे में.”
नरोत्तम मिश्रा ने आगे कहा- “इस तरह की चीजों जो अमर खान करते है उससे धर्म विशेष की भावनाएं आहत होती हैं. मेरा यह मानना ​​है कि उन्हें किसी की भी भावनाओं को आहत करने की इजाजत नहीं दी गई है.”

आख़िर क्यों हो रहा है विवाद

आखिर क्यों आमिर खान और कियारा आडवाणी को इस नय विज्ञापन में शादीशुदा जोड़े के तौर पर दिखाया गया है, लेकिन इसमें दिखाया गया शादी कर के दुल्हन दुल्हे के घर नहीं जाती है, बल्कि दुल्हा दुल्हन के घर रहने आता है. इस विज्ञापन में आमिर कहते हैं कि ऐसा पहली बार हुआ है की जब किसी लड़की की विदाई हुई, लेकिन दुल्हन रोई भी नहीं. फिर वो दोनों शादीशुदा जोड़े घर जाते हैं, जहां पर दुल्हन की मां दोनों की आरती करती हैं. और फिर वहीं आमिर खान पहले घर में प्रवेश करते हैं और कहते हैं की, “सदियों से जो प्रथाये चली आ रही है, वही क्यों चलती रहेगी, ऐसा क्यों?”

वहीं आमिर खान के इस नए एड के सामने आने के बाद विवाद शुरू हो गया. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से पहले फिल्म डायरेक्टर विवेग अग्निहोत्री ने भी इसका विऱोध किया है.

Vishalgarh Farms

यह भी पढ़े: मोदी सरकार ने दिया रेलवे कर्मचारियों को इस दिवाली बड़ा तोहफा

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button