मनोरंजन

Kumar Vishwas ने इतने संघर्ष के बाद हासिल की कामयाबी, देखें अनसीन तस्वीरें

भारत के बेहतरीन कवियों में से एक कुमार विश्वास का पूरा नाम आपको बता दे की विश्वास कुमार शर्मा है। खास बात तो यह है की कवि कुमार...

भारत के बेहतरीन कवियों में से एक जाने माने कवि कुमार विश्वास आज किसी भी तरह के परिचय के मोहताज नही है। बता दे की कुमार विश्वास मुख्य रूप से इंडिया के हिन्दी कवि, वक्ता और साथ ही सामाजिक-राजनैतिक कार्यकर्ता के लिए जाने जाते है। वैसे तो कुमार विश्वास भारत के एक बेहतरीन सफल राजनेता भी रह चुके है।

अब आप सभी यह भी जान ले की भारत के बेहतरीन कवियों में से एक कुमार विश्वास का पूरा नाम आपको बता दे की विश्वास कुमार शर्मा है। खास बात तो यह है की कवि कुमार विश्वास युवाओं के बीच बहुत ही अधिक लोकप्रिय है। और आज के युवक भी कवि विश्वास कुमार शर्मा को अपना आदर्श मानते है।

आप सभी को बता दे की कुमार विश्वास भारत में सबसे ज्यादा बोले जाने वाली भाषा हिंदी को इंडिया विश्व तक पुनः स्थापित करने वाले कवि कुमार विश्वास के कविता के वाचन, मंचन, गायन के साथ साथ वकतृत्व प्रतिभा के भी काफी धनी हैं। जो की अपने आप में और भारत के लिए बहुत बड़ी बात है की जो देश को कुमार विश्वास जैसा बेहतरीन कवि मिला है।

जैसा की आप सभी लोग जानते ही है की कवि कुमार विश्वास काव्य वाचन, मंच संचालन, गायन, आदि सब विधाओं में निपुण कवि कुमार विश्वास हिंदी के प्राध्यापक भी रह चुके हैं और आपको बताते चले की देश के इस कवि का जन्म 10 फरवरी, वर्ष 1970 को उत्तर प्रदेश में हुआ है। आपको बता दे की कुमार विश्वास पत्नी का नाम मंजू शर्मा है।

Accherishtey

ये भी पढ़े: पूथ कलां गांव में सुबह-सुबह बरसाई युवक पर ताबड़तोड़ गोलियों, जांच जारी

Gagandeep Singh

गगनदीप सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। जहां ये दिल्ली से जुड़ी सारी क्राइम की खबरें निडर होकर अपने लेख से लोगों तक पहुंचाते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button