मनोरंजन

पॉपुलर सिंगर दलेर मेंहदी को Human Trafficking केस में हुई 2 साल की जेल

पॉपुलर सिंगर दलेर मेंहदी को आज 15 साल पुराने मानव तस्करी केस में 2 साल के लिए सजा सुना दी गयी है, गुरूवार को इस केस की सुनवाई की गयी थी

पॉपुलर सिंगर दलेर मेंहदी को आज 15 साल पुराने मानव तस्करी केस में 2 साल के लिए सजा सुना दी गयी है। गुरूवार को इस केस की सुनवाई की गयी थी जिसमे पंजाब की पटियाला कोर्ट ने दलेर मेहंदी की 2 साल की सजा को बरकरार रखा है।

बता दें कि दलेर मेंहदी बहुत दिग्गज सिंगर है जिन्होंने अपनी गायकी से बहुत लोगों को मनोरंजित किया है। लेकिन दूसरी तरफ उन पर 2003 का कबूतरबाज़ी (Human Trafficking) करने का केस सामने आया है जिसमे उनका और उनके भाई का हाथ है जिन पर पूरे 31 केस दर्ज किये गए थे।

क्या है पूरा मामला?

पॉपुलर सिंगर दलेर मेंहदी के खिलाफ 2003 में लोगों को अवैध रूप से विदेश भेजने का आरोप लगाया गया था। रिपोर्ट्स द्वारा बताया गया की उनको यह करने से लोगों द्वारा मोटी रकम वसूल हुई थी। इतना ही नहीं 1998 और 1999 के समय भी दलेर मेंहदी ने 10 लोगों को ऐसी अवैध रुप से सेन फ्रांसिस्को और न्यू जर्सी में छोड़ दिया था। जिसके बाद दलेर और उनके भाई शमशेर सिंह के खिलाफ केस किया गया था।

इस काम के लिए दोनों भाई लोगों से पैसेज मनी के तौर पर 1 करोड़ चार्ज करते थे। लेकिन लोगों का कहना है की वो डील कभी मैच्योर नहीं हुई और उनका पैसा कभी रीफंड नहीं हुआ था। इसी के चलते 2006 में भी दिल्ली के कनॉट प्लेस में उनके ऑफिस पर छापा मारा गया था जहां केस फाइल के दस्तावेज और पैसेज मनी को बरामद किया गया था।

Tez Tarrar App
ये भी पढ़े: दिल्ली में शुरू हुआ नया अंडर ब्रिज, 5 इलाको में जाने के लिए 4 लेन होगी सड़क

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button