फैक्ट्स

एक रात के पांच सौ रुपये, उत्तराखंड की एक जेल ने दिया अनोखा ऑफर

चौंकाने वाली बात यह है कि बताया गया है कि अगर आपकी कुंडली में कभी जेल लिखी होगी तो ऐसा करने से आप इससे भी छुटकारा पा जाएंगे

इस दुनिया में कोई भी इंसान कभी भी जेल नहीं जाना चाहता और ऐसा इसलिए क्योंकि किसी को भी जेल में तभी भेजा जाता है जब उसने कोई अपराध किया हो। लेकिन उत्तराखंड की एक जेल ने लोगों को अनोखा ऑफर देकर लोगों की जेल के बारे में भ्रांतियां कम करने की कोशिश की है।

इस जेल के दावे और तर्क के बाद से शायद यह ऑफर (Offer) कुछ लोगों को आकर्षक भी लगे। यह ऑफर उत्तराखंड के हल्द्वानी जेल प्रशासन द्वारा लोगों को दिया जा रहा है। ऑफर के अनुसार 500 रुपये प्रति रात के शुल्क पर लोगों को जेल के अंदर का रियल लाइफ एक्सपीरियंस (Experience) करवाया जाएगा।

इसका मकसद लोगों को अपराध से बचाना है ताकि लोग यह महसूस कर सकें कि जेल में जिंदगी कैसी होती है। इतना ही नहीं इसके साथ में एक और गजब का तर्क दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कुछ लोगों की कुंडली में ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति को देखकर ज्योतिषी भविष्यवाणी करते हैं कि उन्हें अपने जीवन में एक बार तो जेल जाना होगा। ऐसे में लोग भविष्य में किसी वजह से जेल जाने का योग काटने के लिए खुद ही जेल में रहने चले जाते हैं।

इसलिए ऐसे ही लोगों के लिए जेल का एक हिस्सा तैयार किया जा रहा है, जहां लोग 500 रुपए लेकर एक रात बिता सकेंगे। जानकारी के अनुसार उत्तराखंड के हल्द्वानी की इस जेल को वर्ष 1903 में बनाया गया था। इसमें 6 स्टाफ क्वार्टरों के साथ एक पुराने शस्त्रागार का एक हिस्सा है।

इस जेल के प्रशासन ने मीडिया को बताया कि छोड़े गए हिस्से को ‘जेल के मेहमानों’ के लिए तैयार किया जा रहा है। कुछ लोगों को कुंडली में बंधन योग होने के कारण से ज्योतिष जेल में रात बिताने की सलाह देते हैं। हमारे पास जेल के अंदर एक ऐसा हिस्सा है जिसे डमी जेल कह सकते हैं। अधिकारी का कहना है इसे हमने बिल्कुल जेल की तरह ही तैयार किया है

Vishalgarh Farms

यह भी पढ़े: पति ने किया पत्नी के साथ दुष्कर्म तो पत्नी करा सकती है गर्भपात, जानें सबकुछ

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button