फैक्ट्स

कोबरा ने डसा तो 8 वर्ष के बच्चे ने लिया बदला, सांप को काटा और फिर…

कोबरा को सांपों का राजा कहा जाता है और क्या आपने कभी सोचा है कि किंग कोबरा पर कोई बच्चा कभी पलटवार कर सकता है। अगर नहीं, तो इस किस्से के...

सोशल मीडिया पर आपने कई बार सांपों को हमला करते हुए देखा होगा लेकिन क्या आपने कभी यह सुना है की किसी छोटे बच्चे के सांप को काटे जाने की बात सुनी है। आपको भी ये बात बिलकुल यकीन करने लायक नहीं लग रही होगी लेकिन छत्तीसगढ़ में एक बच्चे ने किंग कोबरा सांप से ऐसा बदला लिया कि सभी के सभी हक्के-बक्के रह गए।

कोबरा सांप ने बच्चे को डंसा

घर के बैकयार्ड में एक बच्चा खेल रहा था पर तभी बच्चे को एक खतरनाक किंग कोबरा दिखाई दिया और इससे पहले बच्चा कुछ कर पाता सांप उसके हाथ से लिपटने लगा और फिर कोबरा ने 8 वर्ष के बच्चे को डंस लिया और बच्चा कई कोशिशों के बाद भी कोबरा सांप की पकड़ से छूट नहीं पा रहा था।

8 वर्ष के बच्चे ने सांप से लिया बदला

हैरानी की बात ये है कि 8 वर्ष के बच्चे के काटने के बाद सांप की मौत हो गई। इस 8 वर्ष के बच्चे का नाम दीपक बताया जा रहा है। परिवार वाले इसके बाद तुरंत दीपक को हॉस्पिटल लेकर गए जहां उसे एंटी वेनम दिया गया। यहां डॉक्टर्स ने बच्चे को एक दिन के लिए अंडर ऑब्जर्वेशन रखा और बच्चे की जांच भी की गई।

किस्सा जानकर लोग हो गए हैरान

जांच के बाद बताया जा रहा है कि बच्चे को ड्राई बाइट का सामना करना पड़ा, जिसका मतलब है कि कोबरा सांप ने कोई जहर नहीं छोड़ा था और इस किस्से के बारे में जानकर लोग हैरान हो गए है। कई लोगों को तो ये चमत्कार लग रहा है तो कई लोग बच्चे को लकी मानते नजर आ रहे हैं।

Accherishtey

ये भी पढ़े: कोरोना से पीड़ित हो चुके लोग प्रदूषण में रहें सतर्क, बरतें ये सावधानियां

Gagandeep Singh

गगनदीप सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। जहां ये दिल्ली से जुड़ी सारी क्राइम की खबरें निडर होकर अपने लेख से लोगों तक पहुंचाते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button