हेल्थ

Beauty Tips: मुंहासों से छुटकारा पाने के लिए अपनाये यह तरीका, जाने विवरण

Beauty Tips: सेब एक ऐसा फल है, जो आपके स्वास्थ्य के लिए काफी लाभदायक होता. सुबह खाली पेट एक सेब खाने से पाचन क्रिया ठीक रहती है

सेब एक ऐसा फल है, जो आपके स्वास्थ्य के लिए काफी लाभदायक होता. सुबह खाली पेट एक सेब खाने से पाचन क्रिया ठीक रहती है और शरीर में कई तरह की समस्याएं दूर हो जाती हैं. सेब जहां तक सेहत के लिए अच्छा होता है, वही सेब हमारी स्किन की देखभाल के लिए भी अच्छा होता है.

ज्यादातर लोग सेब के छिलको को बाहर निकाल दिया करते है, लेकिन सेब के छिलके हमारी त्वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होते है. यह कई समस्याओं को दूर करने में मदद करते है, इससे सुंदरता भी बढ़ती है.

त्वचा के दाग-धब्बों को दूर कैसे करें:

सबसे पहले तो एप्पल फेस पैक त्यार करें. फेसपैक बनाने के लिए दो बड़े चम्मच सेब का पाउडर लें, उसके बाद एक चम्मच बारीक पिसा हुआ ओटमील पाउडर और एक चम्मच शहद लें. उसके बाद उन तीनो को अच्छे से मिक्स कर के और फर अपने चेहरे पर लगाके मालिश करें..

15-20  मिनिट के बाद हाथों में थोड़ा पानी लेकर सर्कुलर मोशन में मसाज करते हुए पेस्ट को अपने चेहरे से हटा लें. अगर आप इसे कुछ दिन तक ऐसे ही इस्तिमाल करेंगे तो कुछ ही दिनों में आपको बड़ा फर्क नजर आने लगेगा.

Aadhya technology

ये भी पढ़े: Makeup Mistakes : ये गलतियां करने से कई साल पहले बूढ़ी दिखने लगती है महिलाएं, जाने वह गलतियां

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button