दिल्लीलाइफस्टाइलहेल्थ

दिल्ली में फ्रेश जूस के नाम पर पिलाया जा रहा है केमिकल, ऐसे खुला राज

जूस के नाम पर आप जो रोज पी रहे हैं, हो सकता है वह जूस नहीं, आपको केमिकल दिया जा रहा हो। पश्चिमी दिल्ली के नजफगढ़ से एक मामला सामने आया है

जैसा की आप सभी जानते है कि, जूस पीना सेहत के लिए बेहद लाभदायक होता है। बहुत से लोग जूस का सेवन सुबह नाश्ते के साथ करते है। लेकिन आप बाजार से जूस पी रहे है तो आपको वह नुकसान दे सकता है।

बता दें, जूस के नाम पर आप जो रोज पी रहे हैं, हो सकता है वह जूस नहीं, आपको केमिकल दिया जा रहा हो। पश्चिमी दिल्ली के नजफगढ़ से एक मामला सामने आया है। जहाँ नवीन पैलेस स्थित एक जूस की एक दुकान का वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दुकानदार अनार का जूस की जगह उसमें लाल रंग और न जाने कौन से केमिकल का इस्तेमाल कर रहा है।

दिल्ली की खाद्य सुरक्षा विभाग की आयुक्त नेहा बंसल ने जूस की दुकान को बंद करने का फैसला किया है। साथ ही उन्होंने दुकान की जांच भी करने को बोला है। उनका कहना है कि दिल्ली में खाद्य सामानों में किसी भी प्रकार की मिलावट को नहीं अपनाया जाएगा। आने वाले दिनों में जांच और छापामारी बहुत तेजी से होगी। बता दें कि पैसा कमाने के लिए दुकानदार कितनी बड़ी मात्रा में केमिकल की मिलावट करते हैं।
Insta loan services

यह भी पढ़े: दिल्ली में खत्म हुई शराब पर मिलने वाली बंपर छूट, जानें नई नीतियां

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button