लाइफस्टाइलहेल्थ

दही के साथ भूलकर भी न खाएं ये 3 चीजें, तबीयत हो सकती है खराब

जैसा की आप सभी जानते है कि, दही को एक बेहतरीन फूड माना गया है. दही पोषक तत्व भरपूर मात्रा में होते है. दही में प्रोटीन, कैल्शियम, विटामिन,

जैसा की आप सभी जानते है कि, दही को एक बेहतरीन फूड माना गया है. दही पोषक तत्व भरपूर मात्रा में होते है. दही में प्रोटीन, कैल्शियम, विटामिन, मैग्नीशियम जैसे कुछ जरूरी पोषक तत्वों का अच्छा होता है. दही को रोज खाने से आपका वजन कंट्रोल में रहता है. इसलिए दही को रोजाना खाने की सलाह दी जाती है. पर कुछ चीजें ऐसी हैं जिनके साथ दही को भूलकर भी कभी नहीं खाना चाहिए. इसलिए हम आपको बताने जा रहे है की दही को किस-किस चीज के साथ कभी नहीं खाना चाहिए।

उड़ दाल (Urad Dal)-

वैसे तो दही आपके पेट के लिए बेहद ही फायदेमंद होती है. यदि आप उड़द दाल के साथ दही को कहते हैं तो आपको उससे पेट में गैस, ब्लोटिंग, सूजन,कब्ज और उल्टी-दस्त जैसी परेशानी हो सकती हैं. इसलिए आपको इसके साथ कभी भी दही का सेवन नहीं करना चाहिए.

दूध (Milk)-

दही के साथ भूलकर भी दूध को न ले. क्योंकि ऐसा करने से आपको पेट में गैस, ब्लोटिंग, कब्ज तथा उल्टी दस्त जैसी दिक्क्त हो सकती हैं. ऐसे में यदि आप भी दूध और दही को एक साथ खाते हैं तो बिलकुल सावधान हो जाइए. क्योंकि ऐसा करने से आपकी सेहद खराब हो सकती है.

प्याज (Onion)-

लोग रायते को और स्वादिष्ट बनाने के लिए उसमे कई तरह की सब्जियों डालते हैं, जिसमें बहुत से लोग प्याज के साथ भी दही को खाते हैं पर यह आपकी सेहत पर भारी पड़ सकता है. प्याज के साथ दही खाने से पेट से जुडी समसयाएं भी हो सकती है. इसलिए प्याज के साथ दही नहीं खाना चाहिए।

Accherishtey
यह भी पढ़ें:  पुरानी गाड़ी वालों की बल्ले-बल्ले, इस तरह फिर चला सकेंगे अपना वाहन

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button