दिल्लीदिल्ली एनसीआरहेल्थ

AIIMS में आज से शुरु हुआ फ्री OPD पंजीकरण और 300 रुपये तक का मुफ्त इलाज़

प्रशासन द्वारा फैसला लिया गया है की अब से मुफ्त ओपीडी पंजीकरण होगा और 300 रुपये तक के सभी उपयोगकर्ता शुल्क भी खत्म किये जा रहे है

दिल्ली में AIIMS अस्पताल में बहुत से लोग जांच करवाते है और तकरीबन सभी द्वारा इस अस्पताल को महत्वता दी जाती है। इसी के चलते प्रशासन द्वारा फैसला लिया गया है की अब से मुफ्त ओपीडी पंजीकरण होगा और 300 रुपये तक के सभी उपयोगकर्ता शुल्क भी खत्म किये जा रहे है। जानिए पूरी खबर

बता दें कि दिल्ली AIIMS में अब आपको ज्यादा जेब ढीली नहीं करनी होगी क्योकि प्रशासन द्वारा फैसला लिया गया है कि आज यानि मंगलवार से मरीजों को ट्रीटमेंट करवाने के लिए ओपीडी पंजीकरण के दौरान 10 रुपए का शुल्क नहीं देना होगा जिसका फैसला करीब एक महीने पहले ले लिया गया था और आज से इसको लागु किया जा रहा है।

इससे साफ़ दीखता है कि अब इस फैसले के बाद AIIMS में आने वाले हजारों मरीजों को फायदा होगा। साथ ही इसके अलावा मंगलवार से ही 300 रुपए तक के सभी उपयोगकर्ता फीस भी समाप्त हो जाएंगे। वही अस्पताल के अधिकारी ने बताया कि बिना ऑनलाइन अप्वाइंटमेंट के OPD में इलाज के लिए पहुंचने वाले मरीजों को भी मंगलवार से अस्पताल पहुंचने पर स्लॉट दिया जाएगा और उसी दिए गए समय में ही उनका ओपीडी पंजीकरण होगा। तब तक उन्हें वेटिंग एरिया में इंतजार करना होगा।

रिपोर्ट्स में बताया गया कि मरीजों के इंतजार के लिए हैंगर की व्यवस्था होगी, जहां बैठने व अन्य की सुविधा होगी जहां उनको साथ के साथ ही इंतजार सूची की जानकारी मिलती रहेगी और हैंगर में मरीजों के लिए सभी व्यवस्था की गई है। बता दें कि ये निर्णय सबसे ज्यादा गरीब और जरूरतमंद मरीजों को देखते हुए लिया गया है।

Accherishtey
ये भी पढ़े: मारुती ने निकाली अपनी सबसे सस्ती 7 सीटर कार, 5 लाख से भी कम कीमत में उपलब्ध

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button