हेल्थ

भारती सिंह की तरह ऐसे कम करें अपना वजन, अपनाएं ये खास टिप्स

टीवी की मशहूर कॉमेडियन भारती सिंह इनदिनों अपने बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन को लेकर ख़ासा चर्चा में बनी हुईं हैं. बता दें कि भारती सिंह ने डांस दीवाने 3 के मंच पर खुद अपने वेट लूज़ की जर्नी का खुलासा किया.

टीवी की मशहूर कॉमेडियन भारती सिंह इनदिनों अपने बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन को लेकर ख़ासा चर्चा में बनी हुईं हैं. बता दें कि भारती सिंह ने डांस दीवाने 3 के मंच पर खुद अपने वेट लूज़ की जर्नी का खुलासा किया. दरअसल भारती ने बताया की वह ना तो gym गयीं और ना ही योग किया. उन्होंने सिर्फ अपने खाने पर कंट्रोल किया. जिस वजह से उन्होनें मात्र 15 किलो बजन कम कर लिया..

इतना ही नहीं भारती सिंह ने यह भी बताया की पिछले 30-32 साल में उन्होनें अपनी बॉडी पर ध्यान नहीं दिया जिसकी वजह से उन्हें बहुत सारी परेशानियों से जूझना पड़ा… इसके साथ कॉमेंडियन ने ये भी कहा कि उन्हें अस्थमा की भी दिक्कत थी जिससे वह बहुत जल्द थक भी जाती थी,.. लेकिन जबसे उन्होंने अपना वजन काम किया है तबसे वह बहुत अच्छा महसूस कर रही है और उन्हें अब कोई हेल्थ की समस्या भी नहीं है.

वैसे भारती के लिए ये सब करना इतना आसान नहीं था.. दरअसल भारती ने इंटरमिटेंट फास्टिंग का तरीका अपनाया था. जिसके चलते वह सिर्फ दुपहर 12 बजे से लेकर रात 7 बजे तक खाना खाती थी. इसमें कुछ घंटे का ब्रेक होता था और आपको सारा दिन भूखा भी नहीं रहना पड़ता. इसमें आप 16 से 18 घंटे फास्टिंग कर सकते है.

वहीं आपको खाने में गैप देना है और बाकि समय सिर्फ हैल्थी खाना है. जिससे आपकी पाचन क्रिया स्वस्थ रहे… लेकिन अगर आपको कोई हेल्थ इशू है तो आप डॉक्टर की सलाह लेकर ही फास्टिंग करें…

Tax Partner

ये भी पढ़े: तनाव को दूर करने के लिए करे इन 5 पदार्थों का इस्तेमाल

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button