हेल्थ

Makeup Mistakes : ये गलतियां करने से कई साल पहले बूढ़ी दिखने लगती है महिलाएं, जाने वह गलतियां

Makeup Mistakes :आज कल हर लड़की और महिलाएं अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए मेकअप का इस्तिमाल करती है. मेकअप आपके चेहरे की खूबसूरती को बढ़ने के साथ-साथ आपके अंदर कॉन्फिडेंस पैदा करता है

आज कल हर लडकियां और महिलाएं अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए मेकअप का इस्तिमाल करती है. मेकअप आपके चेहरे की खूबसूरती को बढ़ने के साथ-साथ आपके अंदर कॉन्फिडेंस भी पैदा करता है, लेकिन कुछ महिलायें मेकअप को अपने डेली रूटीन में कही बाहर जाते हुए या ऑफिस जाते हुए इसका इस्तिमाल करती है……

लेकिन क्या आप जानते है की मेकअप करते समय छोटी छोटी गलतियों की वजह से आप अपनी उम्र से पहले बूढी दिखने लगेंगी, इसलिए आइयें जानते है वो छोटी छोटी गलतियां…….

मेकअप के दौरान की जाने वाली गलतियां:

  1. अगर आप लिप लाइनर डार्क रंग का या मोटा लगतें हैं, तो आपकी उम्र होठों के रंग के अनुसार बड़ी लग सकती है, इसलिए कोशिश करें कि होठों के नैचुरल रंग के जैसा लिप लाइनर इस्तेमाल करें.
  2. गालों पर गलत तरीके से या गलत रंग के ब्लश लगाने से आपकी उम्र बड़ी लग सकती है, इसलिए अपनी स्किन के कलर शेड से मिलता हुआ ब्लश का रंग ही चुनें.
  3. अगर आप मेकअप करते हुए फाउंडेशन गलत लेती हैं, तो भी आप अपनी उम्र से बड़ी लग सकती हैं. वहीं, ज्यादा फाउंडेशन लगाने से चेहरे पर फाइन लाइन्स व क्रीज अधिक उभरकर आने लगती हैं.
  4. आई शैडो लगाते हुए शामे रंग जैसे ब्राउन, मैरून आदि रंगों का चुनाव करें. लाल, नीली और ग्रीन जैसे कलर आकर्षण को बिगाड़ सकते हैं.
  5. अगर आप आई लाइनर सिर्फ आंखों के नीचे लगाती हैं, तो आपकी आंखें छोटी दिखने लगेंगी. इससे उम्र ज्यादा बड़ी दिख सकती है. आंखों को हाइलाइट करने के लिए आंख के ऊपर और नीचे दोनों जगह आई लाइनर लगाएं.

मेकअप से जुड़ी ये गलतियां आपकी स्किन पर गहरा असर डाल सकती हैं और वो ड्राईनेस या बढ़ती उम्र के लक्षणों से ग्रसित हो सकती है.

Tax Partner

ये भी पढ़े: Raw Papaya: कच्चा पपीता दिल की बिमारियों से दिलाएगा निजात, ऐसे करें इस्तेमाल

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button