हेल्थ

युवक ने दांत के इलाज के लिए यूट्यूब वीडियो देखकर खाया कनेर का बीज, तोड़ा दम

अजय महतो नाम के एक 26 वर्षीय युवक की कथित तौर पर अत्यधिक कनेर (ओलियंडर) के बीज खाने से जान चली गई, जिसे उसने डॉक्टरों की

अजय महतो नाम के एक 26 वर्षीय युवक की कथित तौर पर अत्यधिक कनेर (ओलियंडर) के बीज खाने से जान चली गई, जिसे उसने डॉक्टरों की सलाह मानने के बजाय गंभीर दांत दर्द से छुटकारा पाने के सुझावों से संबंधित YouTube वीडियो देखने के बाद खाया था।

शनिवार को तबीयत बिगड़ने के बाद महतो को हज़ारीबाग के बिष्णुगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, लेकिन वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मेडिकल जांच के दौरान, मृतक के पिता और सीपीएम के सदस्य नुनूचंद महतो ने डॉक्टरों को बताया कि मंथो ने अपने दांत दर्द के इलाज के लिए यूट्यूब वीडियो देखने के बाद कनेर के बीज का सेवन किया, जिससे वह बीमार पड़ गए।

हज़ारीबाग के सिविल सर्जन एसपी सिंह ने कहा, “कनेर के बीज बेहद खतरनाक हैं और जीवन के लिए खतरा हो सकते हैं। अस्पताल ले जाते समय युवक की मौत हो गई।”. मृतक मूल रूप से बोक के नवाडीह प्रखंड का रहने वाला था..

उनके पिता ने कहा कि एक सप्ताह पहले, महतो तीव्र दांत दर्द से पीड़ित थे और हज़ारीबाग शहर के पास हज़ारीबाग मुफस्सिल पुलिस स्टेशन के तहत नूतन नगर कॉलोनी में एक लॉज में रह रहे थे और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे थे। नुनुचंद ने कहा कि उनका बेटा पढ़ाई में अच्छा था और उसने सीबीएसई द्वारा आयोजित 10वीं और 12वीं की परीक्षा में प्रशस्त प्रदर्शन किया था।

Accherishtey
यह भी पढ़ें: दिल्ली के इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन के पास दो गाड़ियों में टक्कर, 2 की मौत, 2 घायल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button