देश

जल्द बनने जा रहा है 594 KM लंबा गंगा एक्सप्रेसवे, केंद्र सरकार से मिली मंजूरी

गंगा एक्सप्रेसवे प्रोजेक्ट के निर्माण के लिए केंद्र सरकार से मंजूरी मिल गयी है और यह छह लेन चौड़ा और 594 KM लंबा निर्माण होगा

देशभर में बहुत से निर्माण कार्य चल रहे है जिससे लोगों को सफर करने में आसानी हो। इसी के चलते नया एक्सप्रेसवे बनाया जा रहा है जो मेरठ को प्रयागराज से जोड़ेगा जिसका प्रस्ताव केंद्र सरकार द्वारा मंजूर भी कर दिया गया है।

बता दें कि गंगा एक्सप्रेसवे प्रोजेक्ट के निर्माण के लिए केंद्र सरकार से मंजूरी मांगी थी जिसमे यह प्रस्ताव था कि यह एक्सप्रेसवे मेरठ से प्रयागराज जुड़ेगा और यह छह लेन चौड़ा और 594 KM लंबा निर्माण होगा। जिसकी मंजूरी केंद्र सरकार वन एव पर्यावरण मित्रालय की और से मिल चुकी है।

ऐसे में एक्सप्रेसवे बनने के बाद माना जा रहा है कि यह UP का सबसे बड़ा एक्सप्रेसवे होगा। इतना ही नहीं यह यह यूपी के 12 ज़िलों से होकर गुजरेगा जिससे रोजगार के अवसर बढ़ने कि बहुत उम्मीद है।

हालाँकि, इसको लेकर बुधवार को यूपीडा के निदेशक मंडल कि 75वी बैठक में मुख्य कार्यपालक अधिकारी अविनाश कुमार आवस्ति ने इस बात पर प्रसन्नता जताई जिसमे गंगा एक्सप्रेसवे परियोजना के लिए पर्यावरण मंत्रालय से क्लीयरेंस मिल चुकी है। जिससे इस कार्य को और तेज़ी से बढ़ाया जाएगा ।

Hair Crown
ये भी पढ़े: अब कोई भी गाड़ी ट्रैफिक पुलिस द्वारा नहीं रोकी जाएगी, जारी हुए नए आदेश

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button