देश

गुजरात के मोरबी पुल के टूटने से 132 की मौत, बचाव कार्य अब भी जारी

हाल ही में एक दर्दनाक हादसा गुजरात से सामने आया है जहां गुजरात के मोरबी में मच्छु नदी में एक केबल पुल के टूटने से कई लोगों की मौत हुई है

हाल ही में एक दर्दनाक हादसा गुजरात से सामने आया है जहां गुजरात के मोरबी में मच्छु नदी में एक केबल पुल के टूटने से कई लोगों की मौत हुई है। रिपोर्ट्स से ये सामने आया है की जिस वक्त पुल टूटा उस वक्त करीब 400 लोग पुल पर ही थे जिसमे से हादसे में कम 132 लोगों की मौत हुई है और दर्जनों घायल हैं।

ऐसे में पीएम मोदी ने भी घटना को लेकर अधिकारियों से तत्काल राहत-बचाव कार्य शुरू करने के निर्देश दिए हैं और इस सिलसिले में गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल से बात की और घटना पर निगरानी रखने के लिए कहा। इसी के चलते बताया जा रहा है की ये पुल हाल ही में मरम्मत के बाद जनता के लिए पांच दिन पहले ही फिर से खोले गए इस पुल पर रविवार की छु्टी होने के कारण काफी भीड़ थी।

अधिकारियो के मुताबिक, रविवार को पुल शाम करीब साढ़े छह बजे टूट गया और मोरबी सिविल अस्पताल के अधीक्षक डॉ प्रदीप दुधरजिया ने कहा कि हमारे अस्पताल में अब तक कई शव लाए जा चुके हैं। लेकिन अभी भी बताया जा रहा है कि काम चालू है और नदी से निकालने के लिए नावों का इस्तेमाल किया जा रहा है। अधिकारी ने कहा, हम नावों की मदद से बचाव कार्य कर रहे हैं क्योकि नदी में करीब 40-50 लोग हैं।

घटनास्थल पर पहुंचे सीएम पटेल

इस जानकारी के मिलते ही गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल मोरबी घटनास्थल पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया जिस हादसे में अब तक करीब 132 लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही सीएम भूपेंद्र पटेल मोरबी सिविल अस्पताल पहुंचे, जहां केबल ब्रिज गिरने से घायल हुए मरीजों को भर्ती कराया गया है।

Accherishteyये भी पढ़े: मारुती ने निकाली अपनी सबसे सस्ती 7 सीटर कार, 5 लाख से भी कम कीमत में उपलब्ध

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button