कोरोना वायरसदेशहेल्थ

कोरोना पर वार: योगी सरकार द्वारा बच्चों के लिए वैक्सीन को मिली मंजूरी

बच्चों के लिए वैक्सीन को मिली योगी सरकार की अनुमति, जल्द ही 12 वर्ष से ज्यादा आयु वाले बच्चों को क्रोनरोधी टिका लगाया जाएगा,

बच्चों के लिए वैक्सीन को मिली योगी सरकार की अनुमति, जल्द ही 12 वर्ष से ज्यादा आयु वाले बच्चों को क्रोनरोधी टिका लगाया जाएगा, लेकिन आपको बता दें कि इसमें बीमार और दिव्यांग बच्चो को प्राथमिकता के आधार पर पहले टिका लगाया जायेगा.

इसी के साथ यह टिका प्रदेश के गोरखपुर सहित 11 जिलों में लगाया जायेगा. सरकार ने 12 से 18 वर्ष से कम उम्र के लोगों को जायकोव-डी टीका लगाने की मंजूरी दी है. 

देश में तीसरी लहर का खतरा बढ़ता जा रहा है. खबर के मुताबिक यह लहर बच्चों के लिए नुकसानदायक है. इसका सबसे ज्यादा खतरा 18 से कम आयु के बच्चों को है. 

वयस्कों के लिए तीसरा चरण 31 तक:

बच्चों को लगाएं जाएंगे 3 डोज़:

हालाँकि वयस्कों का टीकाकरण 16 जनवरी 2021 से चल रहा है और इस टीकाकरण का तीसरा चरण 31 दिसंबर को पूरा हो जाएगा. इसी के साथ ही स्वास्थ्य विभाग को 35 लाख लोंगो को ठीके कि पहली डोज़ लगाने का लक्ष्य हासिल हुआ है.

बच्चों को लगाएं जाएंगे 3 डोज़:

बच्चों को लगाएं जाएंगे 3 डोज़:

हाल ही में स्वास्थय विभाग ने जायडस और कैडिला द्वारा कोरोना से बचाव के लिए बनाए गए के इंजेक्शन जायकोव-डी को अनुमति दी है. इसी के साथ एक बच्चे को तीन डोज़ लगाई जाएँगी. इसके लिए सबसे पहले बीमार और दिव्यांग बच्चों से पहल कि जाएगी.

Hair Crown

यह भी पढ़े: Omicron Variant: दिल्ली में ओमिक्रॉन के मिले 10 और नए मामले, दोगुना हुए केस

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button