देश

Bharat Bandh: अग्निपथ योजना के विरोध के चलते आज पूरा भारत बंद

सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार ने हाल ही में अग्निपथ योजना स्कीम का ऐलान किया था जिसका देशभर में युवा विरोध कर रहे है

सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार ने हाल ही में अग्निपथ योजना स्कीम का ऐलान किया था जिसका देशभर में युवा विरोध कर रहे है और सड़कों पर उतरकर तोड़फोड़ और आगजनी कर रहे है आपको बता दें कि इस विरोध के बिच आज यानि 20 जून को भारत बंद का ऐलान किया गया है।

बीते दिनों हरियाणा में इस आंदोलन को लेकर कई जिलों में हिंसक प्रदर्शन हुए थे जिसके चलते फरीदाबाद पुलिस ने सुरक्षा वयस्था को चाक-चौबंद कर दिया है यूपी पुलिस का कहना है कि गौतम बुध नगर में धारा 144 पहले से ही लागु है जिसके चलते कोई भी सुरक्षा वयस्था को बिगड़ने की कोशिश करेगा उससे सकती से निपटा जायेगा।

सूबे सिंह ने बयान में कहा कि हमने भारत बंद को लेकर सभी तरह की तैयारी कर रखी है और हम इस बात को सुनिश्चित करेंगे कि भारत बंद के दौरान किसी भी तरह की कोई घटना न हो और हम जनता से यह भी अनुरोध करते है की अग्निपथ योजना को लेकर किसी भी तरह की अफवाह न फैलाए।

केरल में भी पुलिस ने भारत बंद को लेकर अपनी तैयारी को पुख्ता किया है केरल पुलिस ने कहा की 20 जून को उनके सभी जवान ड्यूटी कर रहे होंगे अगर इस दौरान कोई भी किसी भी तरह की हिंसा फैलाने की कोशिश करता है तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाये।

आपको बता दें कि झारखंड में भी भारत बंद को लेकर सभी स्कूलों को कुछ संस्थानों को बंद करने का फैसला लिया गया है इसके अलावा पंजाब पुलिस ने भी भारत बंद को लेकर खास तैयारी की है बता दें पंजाब के एडीजीपी, लॉ एंड ऑर्डर ने सभी सीपी और एसएसपी को भारत बंद को लेकर कानून वयस्था बनाये रखने को लेकर निर्देश दिए है।

उन्होंने ट्वीट में कहा कि हम सोशल मीडिया से गलत जानकारी फैलाने वालों पर भी नजर रखे हुए है और इस बात का खास धयान रखेंगे की भारत बंद के दौरान कोई भी इस प्लेटफार्म का गलत इसरतमाल न करें।

Tax Partner

ये भी पढ़े: अब घर बैठे cancel कर सकते हैं रेलवे counter से ख़रीदा ticket, जाने पूरा process

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button