ऑटोदेश

दिवाली पर बुक करिये बेस्ट माइलेज वाली SUV, देखें ये लिस्ट

अगर आप भी SUV में बेस्ट माइलेज कार की तलाश कर है तो हम आपको कुछ अच्छे विकल्प बताने जा रहे हैं. जो आप इस दिवाली पर इनमें से कोई भी SUV Car.....

अगर आप भी कर रहे है इस दिवाली पर कार लेने का प्लान तो ले बेस्ट माइलेज वाली SUVs Car यें है लिस्ट

बता दें देश विदेश के बाज़ारों में SUV की मांग में लगातार तेजी हो रही है. साथ ही इन दिनों फेस्टिवल सीजन के चलते हुए कारों की बिक्री अच्छी हो रही है. चूंकि हर बार देखा गया है की घरेलू मार्केट में माइलेज कारों की डिमांड हमेशा बनी रहती है, अगर आप भी SUV में बेस्ट माइलेज कार की तलाश कर रहे है तो हम आपको कुछ अच्छे विकल्प बताने जा रहे हैं. जो आप इस दिवाली पर इनमें से कोई भी SUV Car अच्छे रेट में घर ला सकते हैं.

बेस्ट मारुति ग्रैंड विटारा /टोयोटा हायराइडर कार

क्या आप जानते है की मारुति और टोयोटा घरेलू बाजार ने अपनी शानदार एसयूवी कार Grand Vitara और भी Hyryder लॉन्च कर दी है . बता दें ये दोनों कार SUV सुजुकी के बेस्ट ग्लोबल सी-प्लेटफॉर्म पर बनी हुई हैं. इनकी खास बात ये है की इस कार के नए मॉडल में आपको दो इंजन भी मिलेंगे। पहला 1.5L NA पेट्रोल का है और दूसरा मजबूत हाइब्रिड सिस्टम वाला 1.5L TNGA इंजन पेट्रोल का है वहीं इसके साथ ही आप को स्ट्रांग हाइब्रिड वेरिएंट में 3-सिलेंडर 1.5L TNGA एटकिंसन साइकिल इंजन भी दिया गया है जो आप को 177.6V लिथियम-आयन बैटरी के साथ ही अटैच किया गया है. बता दें इन दोनों इंजनों 92.45 PS की अधिकतम पावर और 115.5 PS और 122 Nm का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने में भी सक्षम है.

किआ सोनेट

किआ मोटर्स की ये Sonet SUV कार जिसकी कीमत 6.79 लाख रुपये से 13.25 लाख रुपये तक की है. इस कार की टक्कर Maruti Suzuki Vitara Brezza, Ford EcoSport, Hyundai Venue or Mahindra XUV300 कारों से की है. ये सब कार तीन इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है, पहला कार सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल 1.0-L 3-, दूसरा टर्बो-डीजल 1.5-L, तीसरा इसमें 1.2-L NA पेट्रोल के विकल्प के साथ आता है. 1.0L इसमें इंजन 118bhp की पावर और 175Nm का पीक-टॉर्क उत्पन्न होता है 1.2L NA और इसमें भी इंजन 83bhp की पावर और 115Nm का टॉर्क देता है ये कार भी डीजल मैनुअल गियरबॉक्स (MT) के साथ ही 99bhp की पावर देती है और 240Nm का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करती है वहीं ये कार किआ सॉनेट का ऑटोमेटिक डीजल कार 113 bhp की पावर को और 250 Nm का पीक-टॉर्क जनरेट करती है.

हुंडई वेन्यू

हुंडई वेन्यू कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी है जो भारत में वेन्यू सब -4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी (SUV) को हुंडई वेन्यू कार की शुरुआत में ही लॉन्च किया था. ये SUV कार कंपनी इस समय भारत में सबसे अधिक बिकने वाली नंबर 1 एसयूवी कार में से एक है. ये कार के लेटेस्ट डिज़ाइन और बेस्ट फीचर-लोडेड इंटीरियर काफी आकर्षित भी करते है. इसको इस कंपनी ने 3 इंजन विकल्प के साथ पेश किया है. पहला 82 bhp की पावर वाला इंजन जिसमे 1.2-L पेट्रोल है , दूसरा 99 bhp की पावर वाला 1.5-L डीजल इंजन, और तीसरे में 118 bhp की पावर वाला 1.0-L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन. इस कार की नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल मॉडल का माइलेज 17.52 kmpl का है, और जब की टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल मैनुअल (MT) 18.2 kmpl की और ऑटोमैटिक (AMT) 18.15 kmpl की माइलेज देती है. वहीं एक और डीजल Hyundai Venue की माइलेज 23.4 kmpl है

Accherishtey

यह भी पढ़े:  चेक बाउंस वाले हो जाए सावधान, हो सकता है आप का भी खाता सस्पेंड

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button