देश

पेट्रोल-डीजल के दाम में फिर से हुआ बदलाव, जानें आपके शहर की कीमतें

देश में तेल के दाम करीब पिछले चार महीने से अधिक समय से स्थिर हैं। आज राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये प्रति लीटर और...

तेल कंपनियों ने एक बार फिर से पेट्रोल और डीजल के दाम में बदलाव कर दिया है। आज तेल कंपनियों ने राजधानी दिल्ली और चेन्नई में तेल के दामों में बदलाव किया है। आपको बता दे की सरकार ने कुछ महीने पहले पेट्रोल-डीजल की कीमतें घटाने की घोषणा की थी।

देश में तेल के दाम करीब पिछले चार महीने से अधिक समय से स्थिर हैं। आज राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये प्रति लीटर और इसके साथ ही डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है।

मुंबई में पेट्रोल की कुल कीमत 106.31 रुपये और डीजल की कीमत 94.27 रुपये प्रति लीटर है। कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 106.03 रुपये जबकि डीजल का दाम 92.76 रुपये प्रति लीटर है। और आपको बता दे की वहीं चेन्नई में भी पेट्रोल 102.63 रुपये प्रति लीटर और डीजल का दाम 94.24 रुपये प्रति लीटर है।

जानें प्रमुख महानगरों में कितनी है तेल की कुल कीमत
आज राजधानी दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और साथ ही चेन्नई जैसे शहरों में एक लीटर पेट्रोल और साथ ही डीजल की कीमतें इस प्रकार हैं

शहरडीजलपेट्रोल
दिल्ली में कीमत89.6296.72
मुंबई में कीमत94.27106.31
कोलकाता में कीमत92.76106.03
चेन्नई में कीमत94.24102.63

 

जानिए की आपके शहर में कितना है तेल का दाम

आप अपने शहर के पेट्रोल-डीजल की कीमत आप एसएमएस के जरिए भी जान सकते हैं। आपको बता दे की इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर जाकर आपको RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 इस दिए गए नंबर पर भेजना होगा। हर शहर का कोड अलग-अलग तरह का है, आपको अपने शहर का कोड आईओसीएल की वेबसाइट पर मिल जाएगा।

जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि प्रतिदिन सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में तरह तरह का बदलाव होता है। सुबह के छह बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं। पेट्रोल और डीजल के रेट में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम करीब दोगुना हो जाता है।

Accherishtey

ये भी पढ़े: थार सवार रईसजादे ने कांस्टेबल को मारी टक्कर, वापस लौट कर की अभद्रता

Gagandeep Singh

गगनदीप सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। जहां ये दिल्ली से जुड़ी सारी क्राइम की खबरें निडर होकर अपने लेख से लोगों तक पहुंचाते है

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button