दिल्लीदेश

दिल्ली से राजस्थान, गुजरात जाना हुआ आसान, तैयार हुआ नया 600 Km वाला एक्सप्रेसवे

NHAI द्वारा 600 किलोमीटर का प्रोजेक्ट पूरा कर लिया गया है जिसमे अब राजस्थान और गुजरात एक दुसरे से कनेक्ट हो गए है

भारत में लोगों की सुविधा के लिए बहुत से प्रोजेक्ट बनाये जा रहे है जिनमे से आधे प्रोजेक्ट पूरे हो चुके है। इसी को लेकर एक खबर आयी है जहां अब 600 किलोमीटर का प्रोजेक्ट पूरा कर लिया गया है जिसमे अब राजस्थान और गुजरात एक दुसरे से कनेक्ट हो गए है।

बता दें कि भारत में यात्रियों के लिए नए – नए प्रोजेक्ट का निर्माण हो रहा है जिसके चलते नए एक्सप्रेसवे बनाये जा रहे है। ऐसा ही नया प्रोजेक्ट बन कर तैयार हो चूका है जिसकी खबर नितिन गडकरी ने अपने ट्विटर हैंडल पर दी है। यह प्रोजेक्ट NHAI द्वारा पूरा हो चूका है जो नया एक्सप्रेसवे 600 किलोमीटर का है जो राजस्थान और गुजरात को सीधे तौर पर कनेक्ट कर रहा है।

साथ ही अमृतसर जामनगर इकोनामिक कॉरिडोर की लंबाई की बात करे तो वह 1225 किलोमीटर है। यह पूरे कॉरिडोर का निर्माण 2025 तक होना है जो गुजरात से निकलकर राजस्थान होते हुए पंजाब और कपूरथला तक जायेगा और जिससे 600 किलोमीटर वाला राजस्थान तक का सफर एनएचएआई ने आसान हो जायेगा क्योकि पहले जहां सफर में 26 से 30 घंटे लगते थे वहा अब महज 13 घंटे ही लगेंगे।

Hair Crown
ये भी पढ़े: दिल्ली में शुरू हुआ नया अंडर ब्रिज, 5 इलाको में जाने के लिए 4 लेन होगी सड़क

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button