देश

धान की खरीद शुरू को लेकर किसानों ने किया GT रोड जाम, लगी वाहनों की लंबी कतारें

किसान आंदोलन 2022, धान की खरीदी शुरू न करने पर गुस्से में आये किसानो ने एक बार फिर आंदोलन का रास्ता चुन लिया है, आज दूसरे दिन है

किसान आंदोलन 2022, धान की खरीदी शुरू न करने पर गुस्से में आये किसानो ने एक बार फिर आंदोलन का रास्ता चुन लिया है, आज दूसरे दिन है और किसानों का आंदोलन लगातार चल रहा है, किसानों ने शाहाबाद में जीटी रोड पर कल से जाम लगा रखा है, जिससे आने-जानें वाले लोगों को बेहद परेशानी झेलनी पद रही है। आंदोलन को देखते हुए अंबाला से दिल्ली की ओर जाने वाले ट्रैफिक को पूरी तरह से रोक बंद कर दिया गया है.

किसानों ने मंगलवार को शाहबाद मारकंडा में बैठक का आयोजन किया था, जिसमें उन्होंने बोला था कि अगर सरकार की तरफ से 22 सितंबर तक धान की खरीदारी शुरू नहीं की गयी तो वह 23 सितंबर से किसान आंदोलन करना शुरू करेंगे और हुए जीटी रोड भी जाम करेंगे। खरीदी शुरू नहीं हुई और जिसके बाद किसान जीटी रोड पर बैठ गए और जाम लगा दिया। इस जाम के कारण से कई लोग रास्ते में फंसे चुके है।

धान की खरीदी न होने से हुए परेशान

किसानों ने काफी वक्त से सरकार से धान की खरीदी को शुरू करने की मांग की थी, लेकिन अभी तक कुछ भी नहीं हुआ। किसानों का कहना है कि मौसम वजह से उनकी फसलों का बेहद नुकसान हो रहा है और धान न बिकने से उनकी धान भी खराब हो रही है। सरकार से काफी वक्त तक मांग के बाद भी जब सरकार ने कोई फैसला नहीं लिया तो, किसानो ने आंदेलन का रास्ता चुनना पड़ा।

किसान के नेता गुरनाम चढ़ूनी का कहना है कि जब तक उनकी यह मांग पूरी नहीं होगी तब तक वह शाहाबाद से जाम नहीं खोलेंगे। किसानों के इस प्रदर्शन को देखते हुए जीटी रोड पर भारी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद है।

प्रशासन ने इन रास्तों से जाने की दी सलाह:

किसानों के जाम के बीच फसे हुए लोंगो को करनाल से इंद्री, लाडवा ,बाबैन से होते हुए नेशनल हाईवे चंडीगढ़ जाने का रास्ता और चंडीगढ़ से आते हुए सहा रोड बाबैन,लाडवा, इंद्री करनाल से दिल्ली आयने की सलाह दी।
Insta loan services

यह भी पढ़े: दिल्ली में खत्म हुई शराब पर मिलने वाली बंपर छूट, जानें नई नीतियां

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button