देश

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ चार साल बाद लौटे स्वदेश

नवाज शरीफ स्वदेश लौटे: चार साल के आत्म-निर्वासन के बाद दुबई से इस्लामाबाद पहुंचे

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ चार साल के आत्म-निर्वासन के बाद आज स्वदेश लौट आए। वे अपने परिवार के कुछ सदस्यों, पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और मित्रों के साथ एक चार्टर्ड विमान से दुबई से इस्लामाबाद पहुंचे।

इस सप्ताह की शुरुआत में, इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने शरीफ को मंगलवार तक के लिए जमानत दे दी थी, जिससे देश लौटने पर तत्काल उनकी गिरफ्तारी की संभावना खत्म हो गई।

नवाज शरीफ पाकिस्तान में अपनी पार्टी का नेतृत्व करने का प्रयास कर रहे हैं और जनवरी में संभावित आम चुनाव में रिकॉर्ड चौथी बार सत्ता में आने की कोशिश करेंगे।

शनिवार को, विशेष विमान ‘‘उम्मीद-ए-पाकिस्तान” से दुबई से इस्लामाबाद पहुंचे गए शरीफ, जिनके साथ उनके परिवार के सदस्य, पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं मित्र थे।

उनके देश लौटने से पहले दुबई हवाई अड्डे पर पत्रकारों से बातचीत में, उन्होंने चिंता जताई कि देश में हालात 2017 की तुलना में और भी खराब हो गए हैं, जब उच्चतम न्यायालय ने उन्हें अयोग्य घोषित किया था और बाद में भ्रष्टाचार के दो मामलों में दोषी करार दिया था।

नवाज ने कहा, ‘‘हालात 2017 से बेहतर नहीं हैं… और यह सब देखकर मुझे दुख होता है कि हमारा देश आगे बढ़ने के बजाय पीछे चला गया है।”

‘जियो न्यूज’ के अनुसार, नवाज के शब्दों में स्पष्ट है कि पाकिस्तान में स्थिति बहुत खराब है और यह बहुत चिंताजनक है।

देश के लिए उड़ान भरने से पहले, वह पत्रकारों से कहा, ‘‘हम देश की समस्या के समाधान के लिए

सक्षम हैं।”

Accherishtey

Related Articles

Back to top button