दिल्ली एनसीआरदेश

GIP मॉल है बिकने की कगार पर, हुआ करता था देश का सबसे बड़ा मॉल, जानें क्या है वज़ह

GIP मॉल दिल्ली एनसीआर का सबसे बड़ा मॉल था इस GIP ब्रांड ने अपना रुख मॉल में बदल लिया लेकिन अब ये जीआईपी (GIP) मॉल बिकने की कगार पर खड़ा है ...

आप को बता दें की नोएडा में 15 साल पहले जीआईपी (GIP) मॉल बना था ये लोगो के लिए खोला गया था यहां पर लोगो की काफी भीड़-भाड़ नजर आती थी। इसमें शॉपिंग से लेकर रेस्त्रां, फूड कोर्ट्स से लेकर मूवी देखने वालों की भारी मात्रा में भीड़ नजर आती थी।

ये GIP मॉल दिल्ली एनसीआर का सबसे बड़ा मॉल था। इस GIP ब्रांड ने अपना रुख मॉल में बदल लिया। ये GIP मॉल नोएडा का सबसे बड़ा लैंड मार्क माना जाता था।

लेकिन अब ये जीआईपी (GIP) मॉल बिकने की कगार पर खड़ा है। जानकारी के अनुसार आज से ठीक करीब 15 साल पहले यह मॉल शुरू किया गया था। साथ ही ये काफी लोगों की पहली पसंद बन गया था। यहां पर बड़े-बड़े ब्रांड और खाने-पीने के बड़े-बड़े रेस्टोरेंट अन्य सुविधाएं हुआ करती थी। यहां पर लगातार हजारों लोगों की संख्या देखने को मिलती थी। लेकिन अब ये मॉल धीरे-धीरे अपनी रंगत खोता जा रहा है। और इसके अलावा बड़े-बड़े ब्रांडो ने भी अपना रुख इस मॉल से बदल लिया है।

द ग्रेट इंडिया प्लेस (TGIP) मॉल नाम से मशहूर हुआ यह मॉल नोएडा का सबसे बड़ा लैंड मार्क था। और साथ ही दिल्ली एनसीआर में इसकी अलग ही चमक थी। अब जो खबरें मिल रही है उसके मुताबिक यह मॉल बिकने की कगार पर आ गया है

क्योंकि यहां पर अब लोगों का आना जाना काफी हद तक कम हो गया है। साथ ही बड़े-बड़े ब्रांड भी अब दूसरे मॉल्स में जा चुके है जानकारी के अनुसार अब ये मॉल काफी घाटे में चल रहा है

इस माल में मौजूद वल्र्डस ऑफ वंडर किड्स एनिया बच्चों के लिए सबसे अच्छी जगह होती थी यहां पर बच्चे खेलने के लिए आते थे। 2007 में बनने के बाद यह मॉल अभी तक लोगो के द्वारा सबसे ज्यादा पसन्द किये जाने वाला माल था। लेकिन अब स्थितियां बदल रही है। बता दें कोरोना काल के बाद ये मॉल अभी तक काफी घाटे में चल रहा है ऑनलाइन सिस्टम के चलते हुए भी मॉल में लोगों का आना जाना काफी कम हो गया है।

इसलिए ये मॉल बंद होने के कगार पे है इसके अलावा अब काफी अच्छे मॉल भी बन गए है जहां पर आप को सारी सुभिधाएँ मिल जाएंगी बच्चो के लिए भी अब काफी अच्छी-अच्छी जगह बना दी है।

Tez Tarrar App

यह भी पढ़े ईडी का बड़ा खुलासा, PFI ने पीएम मोदी पर हमला करने की बनाई थी योजना

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button