देशबिज़नेस

PF खाताधारकों के लिए खुशखबरी, मिलेगा इस दिन ब्याज का पैसा, जानें पूरी खबर

पीएफ खाताधारक इस बात को लेकर बहुत परेशान हैं कि पीएफ का ब्याज अभी तक अकाउंट में नहीं पहुंचा है. इसके बाद EPFO ने इसका जवाब भी पेश किया है..

पीएफ खाताधारक इस बात को लेकर बहुत परेशान हैं कि पीएफ का ब्याज अभी तक अकाउंट में नहीं पहुंचा है. ऐसे में अब एक पीएफ सब्सक्राइब ने ट्विटर पर ईपीएफओ को टैग करके अपना आक्रोश जाहिर भी किया है. और इसके बाद EPFO ने इसका जवाब भी पेश किया है. आइये जानते हैं इसके अपडेट्स.

पीएफ खाताधारकों के लिए एक अच्छी खबर है. कर्मचारी भविष्य निधि संगठन यानी की EPFO के 7 करोड़ सब्सक्राइबर्स ले लिए एक बड़ी जानकारी दी है. बता दें खाताधारक इस बात को लेकर बहुत परेशान हैं कि पीएफ का ब्याज अभी तक अकाउंट में नहीं पहुंचा है. ऐसे में अब एक पीएफ सब्सक्राइब ने ट्विटर पर ईपीएफओ को टैग करके अपना आक्रोश भी जाहिर किया है.और इसके बाद EPFO ने इसका जवाब भी पेश किया है.

एक ट्विटर यूजर ने ईपीएफओ, वित्त मंत्रालय और पीएमओ इंडिया को टैग करके एक ट्वीट भी लिखा है, ‘ईपीएफओ ने अभी तक 2021-22 के अंशदान का ब्याज दर भी नहीं दिया है.अब यह लूट बंद करें और लोगों को उनका पैसा वापिस दें. और यह दुख की बात है कि विपक्ष अभी भी इस पर चुप बैठा है. दिसंबर भी आ गया है. अगर आप ब्याज नहीं दे सकते हैं तो श्रमिक वर्ग का पैसा भी लेना बंद कर दो

इस पर ईपीएफओ ने निकुम्भ नाम के एक ट्विटर यूजर ने ट्वीट पर इस पर अपना जवाब भी दिया है. ईपीएफओ ने अब अपने जवाब में लिखा है, ‘प्रिय सदस्य, ब्याज जमा करने की प्रक्रिया अब जारी है और यह जल्द ही अब आपके खाते में दिखाई देगी. और जब भी ब्याज जमा किया जाएगा, इसका पूरा भुगतान भी सही से किया जाएगा. और ब्याज की हानि नहीं होगी.’

ईपीएफओ के इस जवाब से पीएफ खाताधारकों को अब बड़ी राहत भी मिली है. और अब यह उम्मीद भी जताई जा रही है कि अब नए साल से पहले सभी खाताधारकों के खाते में ब्याज का पूरा पैसा आ जाएगा. आप को बता दें पीएफ का ब्याज एक लंबे प्रोसेस से भी होकर गुजरता है, जिसकी वजह से कई बार ब्याज जारी होने में भी देरी हो जाती है. ईपीएफओ ट्रस्‍ट ब्याज की दर को तय करता है और साथ ही इसकी सिफारिश वित्‍त मंत्रालय को भी भेजता है. और वहां से मंजूरी मिलने के बाद ही फंड को जुटाया जाता है.

Madhavgarh Farms

ये भी पढ़े: 11 साल की बच्ची ने चिट्ठी में लिखा दुष्कर्म का सारा सच, बाप करता था गंदी हरकत

 

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button