अपराधदेश

Gorakhnath Temple Attack: मंदिर के हमलावर अब्बासी के IS से जुड़े हैं तार

अब तक की करवाई में यह सामने आया है कि हमला करने वाले शख्स के तार आतंकवाद से जुड़े हो सकते है। जाने जांच कर रही टीम को क्या सबूत मिला।

यूपी के गोरखपुर के प्रसिद्ध गोरखनाथ मंदिर में रविवार शाम एक व्यक्ति ने दो जवानों पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया था। इस खबर के आते ही यूपी समेत देश भर में सनसनी फेल गई है।

बता दें कि अब तक की करवाई में यह सामने आया है कि हमला करने वाले शख्स अहमद मुर्तजा अब्बासी के तार आतंकवाद से जुड़े हो सकते है। इसी कारण पुलिस उन सब पर कड़ी नजर रख रही है जिनके तार अब्बासी से जुड़े है। साथ ही साथ पुलिस ने उन दोनों व्यक्तियों को भी पकड़ लिया है, जिन्होंने अब्बासी को मंदिर के बहार छोड़ा था।

सूत्रों के मुताबिक जांच कर रही यूपी की एटीएस और एसटीएफ को अब्बासी का लैपटॉप बरामद हुआ है। लैपटॉप में जांच कर रही टीम को आइएस और सीरिया के वीडियो मिले है। इसके अलावा उनसे जुड़ा इतिहास भी बरामद हुए है। बता दें कि अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि इस घटना को आतंकी से जोड़ा जा सकता है। लेकिन अभी हर बिंदु की जांच कराई जा रही है।

गोरखनाथ मंदिर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का निवास स्थान भी है। अब ऐसे में यह घटना किसी साजिश की ओर इशारा कर रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि अगर व्यक्ति मंदिर परिसर में घुस जाता तो काफ़ी श्रद्धालुओं को नुकसान पंहुचा सकता था। पुलिस ने अब्बासी की साजिश साहसिक तरीके से विफल कर दी।

Vishalgarh Farms

ये भी पढ़े: काम की बात: जानें क्या पैन कार्ड के जरिए आपके साथ FRAUD तो नहीं हो रहा?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button