देश

हिंदुस्तानी भाऊ पर छात्रों को प्रदर्शन के लिए भड़काने का आरोप, पुलिस ने किया अरेस्ट

मुंबई के धारावी में सोमवार को छात्रों द्वारा बड़ा प्रदर्शन किया गया। छात्रों की यह मांग थी कि 10वीं और 12वीं की परीक्षा ऑफलाइन ना होकर ऑनलाइन ही रखी जाए

मुंबई के धारावी में सोमवार को छात्रों द्वारा बड़ा प्रदर्शन किया गया। छात्रों की यह मांग थी कि 10वीं और 12वीं की परीक्षा ऑफलाइन ना होकर ऑनलाइन ही रखी जाए लेकिन अब तक सरकार ने यह मांग नहीं मानी है ऐसे में छात्र लगातार विरोध कर रहे है।

आपको बता दें कि इस मामले में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर विकास पाठक उर्फ़ हिंदुस्थानी भाऊ को गिरफ्तार किया गया है। उन पर छात्रों को प्रदर्शन के लिए उकसाने का आरोप है बताया जा रहा है कि हिंदुस्तानी भाऊ ने प्रदर्शन से पहले छात्रों को सरकार के खिलाफ भड़काया था।

हिनुस्थानी भाऊ ने ही छात्रों को स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ के घर के बाहर प्रदर्शन करने के लिए उकसाया था जिसके बाद छात्रों का प्रदर्शन शुरू हो गया था। मुंबई पुलिस ने उनको गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जाँच कर रही है बता दें कि भाऊ के अलावा और भी कई लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराइ गई है।

जानकारी के मुताबिक छात्रों का गुस्सा थोड़ा सा शांत हुआ है लेकिन वह अभी भी अपनी मांग परअड़े हुए है और सरकार से लगातार अपील कर रहे है। इस मामले में बीजेपी छात्रों की मांगों के साथ खड़ी हुई है और इन्हें जायज मान रही है पुलिस के द्वारा किये गए लाठी चार्ज को भी गलत बताया गया है।

अब इस बवाल के बीच बोर्ड ने स्‍पष्‍ट कर दिया है कि 10वीं, 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं भी तय समय पर ऑफलाइन ही आयोजित की जाएंगी। 10वीं के एग्‍जाम 25 फरवरी से शुरू कर दिए जायेगा।

Tax Partner

ये भी पढ़ें: 48-72 घंटे में बदलेगा मौसम का मिजाज, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button