देश

भारत ने कर दिखाया ऐसा कमाल, Guinness World Record में दर्ज हो गया नाम

भारत ने एक बार फिर अपना नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करवा दिया है। इस बार ये कमाल NHAI ने कर दिखाया है।

भारत ने एक बार फिर अपना नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करवा दिया है। इस बार ये कमाल NHAI ने कर दिखाया है। बता दें कि केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने इसकी जानकारी दी। गडकरी ने ट्वीट कर बताया कि महाराष्ट्र के अमरावती से अकोला तक 75 KM लंबी सड़क 105 घंटे में बिछा दी है। ये सड़क राज पाथ इनफ्राकॉन प्राइवेट लिमिटेड और जगदीश कदम ने 3 जून से 7 जून के बीच बिछाई है।

नितिन गडकरी ने कहा कि ये सभी भारतियों के लिए गर्व का पल है। गडकरी ने आगे लिखा कि कंसल्टेंट्स और कंसेशनयेर, राजपथ इंफ्राकॉन प्राइवेट लिमिटेड और जगदीश कदम को NH-53 सेक्शन ने सिंगल लेन पर 75 KM लंबी सड़क बिछा दी है। नितिन गडकरी ने लिखा कि भारत ने 105 घंटों में रोड बिछाने का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड हासिल कर लिया है। इस मौके पर बधाई देते हुए ख़ुशी हो रही है। ये सड़क निर्माण 800 कर्मचारी, 720 मजदूर, कई कंसल्टेंट ने लगातार काम करके पूरा किया है।

नितिन गडकरी ने आगे लिखा की में इंजीनियर्स और श्रमिकों को धन्यवाद करता हूँ। जिन्होंने बिना रुके लगातार काम किया और इस असाधारण उपलब्धि को हासिल किया। जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले ये रिकॉर्ड कतर के नाम था। 27 फरवरी 2019 को लोक निर्माण प्राधिकरण ने सबसे तेज 22 KM लंबी सड़क बनाई थी।

Tax Partnerयह भी पढ़े: रेलवे ने शुरू की खास सर्विस! अब बिना टेंशन आराम से सोए, नहीं छूटेगा स्टेशन

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button