ट्रेंडिंगदेश

सरकारी नौकरी पाने के है इच्छुक? उम्र की ना ले टेंशन, लिमिट है 52 साल

इस नौकरी को लेने के लिए उम्मीदवारों को पहले 28 जुलाई से 27 अगस्त 2022 तक डीएसएसएसबी (DSSSB) की अधिकारिक वेबसाइट) पर आवेदन पत्र जमा करना होगा।

दिल्ली अधीनस्थव सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT), पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT), प्रबंधक, उप प्रबंधक, कनिष्ठ श्रम कल्याण निरीक्षक, सहायक स्टोर कीपर, स्टोर परिचारक, अकाउंटेंट, दर्जी मास्टर और प्रकाशन सहायक के पद पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं।

आपकों बता दे कि इस नौकरी को लेने के लिए उम्मीदवारों को पहले 28 जुलाई से 27 अगस्त 2022 तक डीएसएसएसबी (DSSSB) की अधिकारिक वेबसाइट (dsssb.delhi.gov.in) पर आवेदन पत्र जमा करना होगा।

रजिस्ट्रेशन सफल होने के बाद, उन्हें आवेदन करना होगा। परिक्षा के लिए तारीखों की सूचना बाद में दी जाएगी। इन पदों की भर्ती के लिए आयु सीमा के अनुसार, मैनेजर, डिप्टी मैनेजर, जूनियर लेबर, वेलफेयर इंस्पेक्टर के लिए अधिकतम आयु सीमा 35 साल है।

असिटेंट स्टोर कीपर, पब्लिकेशन असिसटेंट और स्टोर अटेंडेंट की आयु सीमा 27 साल  है। साथ ही अकाउंटेंट की आयु सीमा 52 साल है। वही टीजीटी की सीमा 30 साल और पीजीटी की सीमा 36 साल है।  

इसके लिए उम्मीदवारों का चयन वन टियर और टू टियर स्कीम के अनुसार किया जाएगा। 

  • TGT: बी.एड के साथ ग्रेजुएट या बी.एड शिक्षा के साथ दो साल का डिप्लोमा। 
  • Store Attendent: फिजिक्स और कैमिस्ट्री के साथ मैट्रिक
  • Accountant:  विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट

Aadhya technology

ये भी पढ़े: दिल्ली के इन फ्लाईओवर की शुरू हुई मरम्मत, वाहनों की रहेगी NO Entry

Aanchal Mittal

आँचल तेज़ तर्रार न्यूज़ में रिपोर्टर व कंटेंट राइटर है। इन्होने दिल्ली के सोशल व प्रमुख घटनाओ पर जाकर रिपोर्टिंग की है व अपनी कवरेज में शामिल किया है। आम आदमी की समस्याओ को इन्होने अपने सवालो द्वारा पूछताछ करके चैनल तक पहुँचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button