ट्रेवलदिल्लीदेश

IRCTC करेगी 21 जून को दिल्ली के सफदरजंग से ‘श्री रामायण यात्रा’ ट्रेन शुरू

IRCTC श्री रामायण यात्रा के लिए स्पेशल ट्रेन की शुरुआत 21 जून से करने जा रहे है. इस यात्रा की शुरुआत दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से होगी

IRCTC श्री रामायण यात्रा के लिए स्पेशल ट्रेन की शुरुआत 21 जून से करने जा रहे है. इस यात्रा की शुरुआत दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से होगी जो की 18 दिन तक होगी. यह यात्रा अधिकतर 8 हजार किलोमीटर की होगी. इस ट्रेन में 600 यात्रियों की क्षमता वाले 11 तृतीय श्रेणी के AC कोच जोड़े जाएंगे.

IRTC कुछ वक्त बाद अपने यात्रियों के लिए स्पेशल ट्रैन का निर्माण करता रहता है. दरहसल इस बार IRCTC ने जो ट्रेन चलाने जा रहा है, वह उसके जरिए हमारे देश के साथ पड़ोसी देश नेपाल की यात्रा कर पाएंगे.

आपको बता दें कि, यह ट्रैन भगवान राम के भक्तों के लिए है, जो कि उनके जीवन से जुड़े पवित्र स्थानों पर ले जाने के एक स्पेशल पर्यटक ट्रेन चला रही है, जो कि दो धार्मिक शहर अयोध्या और जनकपुर (नेपाल) को जोड़ेगी. यह ट्रेन 21 जून से चलेगी, जिसमें 18 दिन का सफर तय किया जाएगा.

IRTC के अधिकारीयों के मुताबिक ऐसा पहली बार होने जा रहा है, जब कोई ट्रैन भारत से नेपाल तक का सफर करेगी. इस ट्रेन में तृतीय श्रेणी के AC वाले 11 कोच लगेंगे, जिसमें 600 यात्रियों की बैठने की व्यवस्था होगी.

Aadhya technology
यह भी पढ़े:Delhi News: दिल्ली में ऑटो-टैक्सी की सवारी हुई महंगी, हो सकती है जेब ढीली

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button