टेकदेश

Jio Outage: अब जियो यूजर्स को होगी परेशानी, सर्विस हुई ठप

टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो की सर्विस मंगलवार को देशभर में बुरी तरह से ठप हो गईं हैं। जियो यूजर्स ने इसकी शिकायत अब सोशल मीडिया पर दर्ज ..

टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो की सर्विस मंगलवार को देशभर में बुरी तरह से ठप हो गईं हैं। जियो यूजर्स ने इसकी शिकायत अब सोशल मीडिया पर दर्ज कराई है। सभी यूजर्स के अनुसार यूजर्स को कॉल और मैसेज करने में काफी समस्या आ रही है, लेकिन वह इंटरनेट का ही इस्तेमाल कर पा रहे हैं।

आप को बता दें कि हाल ही में फीफा वर्ल्ड कप की लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान भी इस कंपनी का एप बंद पड़ गया था, जिसके बाद सभी जियो यूजर्स काफी भड़क गए थे और जियो सिनेमा का सोशल मीडिया पर मजाक भी बनाया गया था। इससे पहले भी करीब तीन घंटे तक जियो की सर्विस बहुत ठप पड़ गई थी। जिससे से यूजर्स को काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा था।

इसी साल फरवरी में भी मुंबई सर्किल के कई इलाकों में जियो की सर्विस ठप पड़ गई थी। इस दौरान सभी यूजर्स ना कॉल कर पा रहे थे और ना ही इंटरनेट इस्तेमाल कर पा रहे थे। ये चार महीने में यह दूसरा मौका था जब मुंबई में जियो की सभी सेवाएं ठप पड़ी थीं। रिपोर्ट के मुताबिक जियो ने मुंबई सर्किल में अपने सभी नेटवर्क को बंद कर दिया था।

ग्राहकों की शिकायत पर कंपनी की ओर से ये कहा गया था कि 5 फरवरी की शाम 7 बजे के बाद सभी सेवाएं शुरू हो जायेगी। बता दें कंपनी की ओर से यह आश्वासन सभी जियो यूजर्स को मैसेज के जरिए दिया गया था, लेकिन सार्वजनिक तौर पर जियो ने इस आउटेज को लेकर कुछ भी नहीं कहा था। मुंबई में रिलायंस जियो के यूजर्स को इंटरनेट इस्तेमाल के दौरान ये Not registered on network के मैसेज
भी मिल रहे थे।

बता दें रिलायंस जियो के ब्रॉडबैंड जियो फाइबर का 22 जून 2020 को भी नेटवर्क ठप हो गया था, जिससे जियो यूजर्स को काफी परेशानियों का सामना भी करना पड़ा था। दरअसल, उस टाइम कोविड का दौर था और सभी यूजर्स घर से ही काम कर रहे थे। बता दें दोपहर से ही लोगों को इंटरनेट की समस्या आना शुरू हो गई थी बाद में अगले दिन तक जारी रही थी। भारत के कई शहरों में जियो फाइबर की सभी सेवाये बंद रही थी। आप को बता दें लखनऊ, देहरादून, लुधियाना और दिल्ली-एनसीआर के जियो यूजर्स को भी नेटवर्क आउटेज की समस्या से जूझना पड़ा था।

Accherishtey

ये भी पढ़े:  Apple के लिए खड़ी हुई अब नई मुसीबत, जब्त किये गए Iphone, जानें वज़ह

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button