कोरोना वायरसदेश

जाने कितनी तैयार है भारत सरकार कोरोना की तीसरी लहर के लिए

कोरोना जिस तरह से पिछले दो सालों से लोगों के बीच अपना डर बनाए हुए है। वह आए दिन गहराता जा रहा है। हर रोज़ कोरोना की जिस तरह की खबरें आ रही है

कोरोना जिस तरह से पिछले दो सालों से लोगों के बीच अपना डर बनाए हुए है। वह आए दिन गहराता जा रहा है। हर रोज़ कोरोना की जिस तरह की खबरें आ रही है चाहे वो भारत में हो या किसी अन्य देश में काफी डरावनी हैं। इससे लोगों को एक तरफ लॉकडाउन की चिंता भी सता रही है।

गाजियाबाद स्थित यशोदा अस्‍पताल के एमडी डा.पीएन अरोड़ा का कहना है कि इस वक्‍त देश में स्‍वास्‍थ्‍य का आधारभूत ढांचा मजबूत हुआ है।

देश में करीब 18.03 लाख आइसोलेशन बेड का इंतजाम है। इसके अलावा 1.24 लाख आइसीयू बेड के इंतजाम है। देश में 3.236 आक्‍सीजन के प्‍लांट है। 1,14 लाख आक्‍सीजन कंसंट्रेटर केंद्र ने राज्‍य सरकार को मुहैया कराए गए हैं।

150 करोड़ वैक्‍सीन के डोज दिए जा चुके हैं। इसमें 64 फीसद आबादी को एक डोज मिल चुकी है और 46 फीसद आबादी को वैक्‍सीन की दो डोज लग चुकी है।

 उनका कहना ये भी है कि ऐसे में यह उम्‍मीद कम ही है देश में कठोर लाकडाउन की स्थिति बनेगी। ऐसे में  अगर भारत सरकार की माने तो वो पूरी तरह तैयार है और इसी वजह से मान रहे है की देश में पूर्ण रूप से लॉकडाउन की जरुरत नहीं पड़ेगी।

radhey krishna auto

ये भी पढ़े: दिल्ली में नुक्कड़ नाटक द्वारा लोगों को कोरोना से जागरूक करने का अभियान हुआ शुरू

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button