देश

कुल्लू में भारी बाढ़ से कई गाँव बहे, सात ही 6 लोग हुए लापता

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में आज यानि बुधवार को बादल फटने से भारी बारिश आयी जिसकी वजह से बहुत जगह नुक्सान हो गया

हिमाचल से बुधवार को घटना सामने आयी है जहां बादल फटने की वजह से बाढ़ आने की आशंका बन चुकी है। भारी बारिश से कई गांवों में बाढ़ का पानी घुसने से घर तबाह हो गए हैं, बहुत सारे जो प्रोजेक्ट्स चल रहे थे उन पर भी बहुत भारी नुक्सान पहुंच गया है। साथ ही वहा पर मौजूद टूरिस्ट कैंप भी बर्बाद हो चुके है। इस दुविधा से वहा के लोगों को प्रशासन द्वारा बचाया जा रहा है।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में आज यानि बुधवार को बादल फटने से भारी बारिश आयी जिसकी वजह से बहुत जगह नुक्सान हो गया। कुल्लू के एसपी गुरदेव शर्मा ने बताया कि अगर ऐसी बारिश रही तो बाढ़ के हालात बन सकते है और इसी के लिए फाॅर्स बचाव कार्य में लगी हुई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक 6 लोग बाढ़ में लापता हो गए है जिनकी तलाश अभी जारी है। इतना ही नहीं बहुत से घरो और प्रोजेक्ट्स को भारी नुक्सान भी पंहुचा है।

हालाँकि, इन सब के चलते बचाव कार्य जारी है जिसमे स्थानीय लोगों को सुरक्षित निकाला जा रहा है और वहा से शिफ्ट किया जा रहा है। प्रदेश में जहां पिछले दो दिन से बारिश हो रही है, वहां मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। ऐसे में इस बाढ़ बढ़ने का कारण यह भी है की वहा पार्वती नदी का वाटर लेवल बढ़ने से संकट बढ़ गया है क्योंकि नदी का पानी आसपास के गांव में पहुंच गया है।

Aadhya technology
ये भी पढ़े: राजीव चौक से सोहना के लिए शरू हुआ नया एलिवेटेड रोड, 15 मिनट में होगा सफर तय

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button