देश

मोदी सरकार ने युवाओं के लिए निकाला Tour Of Duty प्रोजेक्ट, जानिए पूरी डिटेल्स

युवाओ को जागरूक करने के लिए मोदी सरकार Tour Of Duty प्रोजेक्ट जल्द ही शरू कर रही है, जिसमे थोड़े समय के लिए युवाओ को सेना में भर्ती किया जायेगा

देश में बहुत से युवा भारतीय सेना में शामिल होने का सपना देखते है और उसके लिए दिन रात महनत भी करते है। जिसके चलते देश के प्रधानमंत्री द्वारा एक योजना निकली जाएगी जिस से देश के युवा सेना में भर्ती हो सकते है और अपने सपने को पूरा कर सकते है।

बता दें कि युवाओ को जागरूक करने के लिए मोदी सरकार Tour Of Duty प्रोजेक्ट जल्द ही शरू कर रही है। जिसमे थोड़े समय के लिए युवाओ को सेना में भर्ती किया जायेगा जो लगभग 4 साल का होगा। आज इस प्रोजेक्ट को लेकर सरकार निर्णय लेगी जिसमें तमाम नियमों पर विस्तार से चर्चा की जाएगी और एक फाइनल लेआउट तैयार कर लिया जाएगा।

रिपोर्ट्स अनुसार यह प्रधानमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट है जिसमे युवाओ को सेना में शामिल किया जायेगा और पूरी कोशिश रहेगी कि औसत उम्र कम ही रहे। साथ ही चार साल के बाद ज्यादातर जवानों को उनकी सेवा से मुक्त कर दिया जाएगा और सिर्फ उन 25% जवानों को भविष्य में फिर सेना में शामिल किया जाएगा जो सक्षम होंगे, ये भी तभी संभव रहेगा अगर उस समय सेना में भर्तियां निकलीं हो।

हालाँकि, इस सुविधा का फायदा उठाने वाले युवाओ कि प्रोफाइल मजबूत बन जाएगी और हर कंपनी ऐसे युवाओं को हायर करने में दिलचस्पी दिखाएंगी। इसके अलावा इस प्रोजेक्ट की वजह सेना को करोड़ों रुपये की बचत भी हो सकती है, एक तरफ पेंशन कम लोगों को देनी पड़ेगी तो वहीं दूसरी तरफ वेतन में भी बचत हो जाएगी।

Hair Crownयह भी पढ़े: अब कोई भी गाड़ी ट्रैफिक पुलिस द्वारा नहीं रोकी जाएगी, जारी हुए नए आदेश

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button