देश

पलवल में बना नया फ्लाईओवर, दिल्ली- हरियाणा से सीधा गाडी रुकेगी मथुरा बॉर्डर

अब पलवल शहर के सेक्टर - 2 के पास से सीधा आपकी गाडी नए फ्लाईओवर पर चढ़ेगी और सीधा मथुरा और आगरा कि रोड पर जा मिलेगी

दिल्ली, हरियाणा से अब मथुरा और आगरा आप बिना रुके जा सकते है। यह मुमकिन हो पाया है पलवल शहर में बने नए फ्लाईओवर कि वजह से जहां लोग अब जाम में ना फसकर सीधा मथुरा और आगरा की तरफ रवाना हो सकते है।

बता दें कि नेशनल हाईवे नंबर-2 पर हरियाणा के पलवल शहर में मथुरा या आगरा जातें वक्त हमेशा लोगों को जाम की वजह से बहुत लंबे समय तक फसा रहना पड़ता था लेकिन अब इसका उपाय मिल चूका है, अब पलवल शहर के सेक्टर – 2 के पास से सीधा आपकी गाडी नए फ्लाईओवर पर चढ़ेगी और सीधा मथुरा और आगरा कि रोड पर जा मिलेगी। अगर इसकी लंबाई कि बात करे तो यह 3.25 किलोमीटर लंबा फ्लाईओवर है और इसको बनाने में कुल 215 करोड़ लगे है।

दरअसल, इसका शुभारंभ केंद्रीय राज्यमंत्री एवं फरीदाबाद के सांसद कृष्णपाल गुर्जर द्वारा हो चूका है और इसकी सूचना केंद्रीय सडक़ परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ट्विटर के द्वारा बताई गयी है। हालाँकि इस फ्लाईओवर के शुरू होने से बहुत लोगों को राहत मिली है क्योकि यह काम बहुत सालों से अटका हुआ था जिस वजह से लोगों को जाम में कम से कम 10 – 12 किलोमीटर फसा रहना पड़ता था।

इस Flyover के साथ नीचे 10 लेन कि रोड का भी निर्माण किया गया जिस का साफ़ मतलब है कि अगर लोगो को नीचे से भी जाना है तो उनको कोई जाम नहीं मिलेगा। साथ ही केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने इस निर्माण को भाजपा सरकार कि बड़ी उपलभ्धि बताई है जिसके चलते लोग चंद मिंटो में अपना सफर तय कर पाएंगे ।

बता दें कि फ्लाईओवर के बनने से पलवल के अलावलपुर चौक से लेकर बस स्टैंड, किठवाडी चौक, रसूलपुर चौक, तथा आगरा चौक में बाउट जाम लगता था लेकिन इसके बनने के बाद अब लोग खुश नज़र आ रहे है, उनका मन्ना है कि यह फ्लाईओवर पलवल शहर के लिए एक वरदान है।

Tez Tarrar App
ये भी पढ़े: अगर करते है ब्लू लाइन में सफर तो जान ले कल कौन से स्टेशन रहेंगे बंद

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button