देश

दिल्ली आने जाने के लिए नया Industrial Expressway हुआ तैयार, जाने नया रूट

उत्तर प्रदेश को पांचवा एक्सप्रेसवे मिलने जा रहा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका अगले हफ्ते यानि 12 जुलाई को आगरा-बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करने वाले है

उत्तर प्रदेश को पांचवा एक्सप्रेसवे मिलने जा रहा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका अगले हफ्ते यानि 12 जुलाई को आगरा-बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करने वाले है आपको बता दें कि ये एक्सप्रेसवे बुंदेलखंड के दूरस्थ इलाकों को जोड़ने का काम करेगा। यह एक्सप्रेसवे करीब 296 किलोमीटर लम्बा है और यह महज 28 महीनों में बनकर तैयार हो गया।

इस एक्सप्रेसवे के निर्माण के दौरान योगी आदित्यनाथ सरकार ने करीब 1,132 की बचत भी की है जो की कुल लागत का 12.72% है बता दें कि अभी चार लेन में बने इस एक्सप्रेसवे को आगे चलकर छे लेन तक बढ़ाने की योजना बनाई जा रही है।

इस नए एक्सप्रेसवे की एक और खासियत भी है यह आगरा-लख्नऊ एक्सप्रेसवे से इटावा के पास जुड़ेगा जिस वजह से दिल्ली-एनसीआर के साथ-साथ लखनऊ वालों को भी बुंदेलखंड तक का सीधा रूट मिल जायेगा।

बता दें कि बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे राज्ये में बनने वाले डिफेन्स कॉरिडोर की सफलता के लिए भी बेहद एहम है इसी के साथ बांदा और जालौन जिले में इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के लिए काम शुरू किया जा चूका है।

Vishalgarh Farms

ये भी पढ़े: दिल्ली सरकार द्वारा वर्कर्स के लिए शुरू की गयी नयी योजना, मिलेंगे 4200 रुपये

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button