देश

टेरर फंडिंग और ट्रेनिंग कैम्प पर NIA का शिकंजा, 106 लोग गिरफ्तार

देश के 11 राज्यों में NIA छापेमारी कर रही है और छापेमारी के दौरान 100 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया है और कई राज्यों में इस छापेमारी

टेरर फंडिंग मामले को लेकर देशभर में NIA और ईडी (ED) की रेड चल रही है इसी दौरान राजधानी दिल्ली से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दिल्ली से पीएफआई (PFI) के अध्यक्ष परवेज व उनके भाई को गिरफ्तार कर लिया गया है और इसके अलावा पीएफआई (PFI) के राष्ट्रीय सचिव वीपी नजरुद्दीन को भी हिरासत में लिया गया है.

जानकारी के मुताबिक एनआईए की टीम इन्हें अपने साथ लेकर गई है और देश के 10 राज्यों में NIA छापेमारी कर रही है। इस बीच 100 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया है। अधिकारियों की तरफ से दी गई जानकारी में बताया गया है कि छापेमारी के समय एनआईए व ईडी ने आतंकियों का समर्थन करने के आरोप में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के करीब 100 से अधिक कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है।

अधिकारियों के अनुसार, छापेमारी मुख्यत: दक्षिण भारत में की जा रही है और साथ में एनआईए ने इसे ‘अब तक का बहुत बड़ा जांच अभियान’ माना है. एनआईए का कहना है कि आतंकवदियों को कथित तौर पर धन मुहैया कराने और उनके लिए प्रशिक्षण की व्यवस्था करने व लोगों को प्रतिबंधित संगठनों से जुड़ने के लिए बरगलाने में शामिल लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही हैं।

छापेमारी करीब दस राज्यों में की जा रही है और इस छापेमारी के दौरान पीएफआई के बड़े नेताओं समेत करीब 100 कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है। पीएफआई ने एक बयान जारी कर कहा है कि “पीएफआई के राष्ट्रीय, राज्य स्तरीय व स्थानीय नेताओं के घरों में छापेमारी की जा रही है और साथ में राज्य समिति कार्यालय पर भी छापेमारी की जा रही हैं.” आंध्र प्रदेश से 5, और असम से 9, राजधानी दिल्ली से 3, कर्नाटक से 20 और केरल से 22, एमपी से 4 और इसके साथ ही महाराष्ट्र से 20 गिरफ्तारी हुई है.
Insta loan services

यह भी पढ़े: दिल्ली में खत्म हुई शराब पर मिलने वाली बंपर छूट, जानें नई नीतियां

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button