देश

अब हाईवे पर सफर करना होगा महंगा, इस तारीख से बढ़ेंगे टोल के रेट

एक अप्रैल से हाईवे पर सफर करना महंगा होने वाला है आपको बता दें कि National Highway Authority of India (एनएचएआई) टोल टैक्स में 65 प्रतिशत की बढ़त करने जा रही है

एक अप्रैल से हाईवे पर सफर करना महंगा होने वाला है आपको बता दें कि National Highway Authority of India (एनएचएआई) टोल टैक्स में 65 प्रतिशत की बढ़त करने जा रही है कमर्शियल वाहनों में 65 रुपए की बढ़त की गई है और हलके वाहनों में 10 रुपए की बढ़त की गई हैं.

जानकारी के मुताबिक एनएचआई कानपुर हाईवे पर नवाबगंज, फैजाबाद हाईवे पर अहमदपुर, रोहिणी और रायबरेली हाईवे पर दखिना पर वसूली की जाती है। जानकारी के अनुसार बढ़ी दरें 31 मार्च रात 12 बजे से लागू होंगी। बता दें कि लखनऊ कानपूर हाईवे पर नवाबगंज स्तिथ टोल प्लाजा से गुजरने वाले वाहनों के टोल टैक्स में 10 से 50 रुपए तक की बढ़ोतरी की गई है.

इसके अलावा टोल के 20 किलोमीटर के दायरे में रहने वाले वाहनों को हर महीने 30 रुपए ज्यादा देने होंगे। फोर वीलर के टोल टैक्स में भी 10 रुपए का इजाफा किया गया है लेकिन सबसे ज्यादा बढ़ोतरी ओवरसीज़ वाहन के टोल में की गई है इसमें एक तरफ ते टोल में 65 रुपए की बढ़ोतरी की गई है.

Vishalgarh Farms

ये भी पढ़े: द्वारका में झगड़े के दौरान एक युवक की गोली मारकर हत्या

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button