देश

दिवाली पर गांव नहीं पहुँच सके मुसाफ़िर, बस हादसे में गई कई जानें

मध्य प्रदेश के रीवा के पार बस हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई है। ये हादसा शुक्रवार रात करीब साढ़े 11 बजे हुआ था इस हादसे में 40 लोग घायल ..

मध्य प्रदेश के रीवा के पार बस हादसे में 15 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। ये हादसा शुक्रवार रात करीब साढ़े 11 बजे हुआ था इस हादसे में 40 लोग घायल हुए हैं। वहा मौज़ूद लोगो की सूचना के आधार पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। बता दें यूपी पासिंग बस हैदाराबाद से गोरखपुर जा रही थी।

इस हादसे के वक्त कई मुसाफिर नींद में थे, जो हमेशा के लिए नींद में ही चले गए। बस पीछे से ट्रॉले से टकराई थी तो बस के कैबिन में बैठे लोग बुरी तरह फंस गए। फंसे लोगो को निकालने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। ये बस शुक्रवार को यूपी पासिंग के हैदाराबाद से गोरखपुर जा रही थी। और तभी रात करीब 11.30 बजे बस ट्रॉले से बुरी तरह टकरा गई।

जानकारी में ये सामने आया है कि आगे चल रहे ट्रेलर ने अचानक से ब्रेक लगा दिए, जिससे पीछे चल रही बस सीधे ट्रॉले में बुरी से जा घुसी। इस बस में सभी श्रमिक सवार थे, जो दीपावली मनाने अपने-अपने घर जा रहे थे। वहा के सीएमओ ने बताया है कि सभी घायल यात्रियों को उपचार कराकर रात में 2 बसों में सुरक्षित प्रयागराज भेजा गया है।

मप्र के रीवा मेडिकल कॉलेज में गंभीर रूप से घायल हुए सभी यात्रियों का नि:शुल्क इलाज किया जा रहा है। रीवा जिला प्रशासन सभी आवश्यक व्यवस्थाएं करने की कोशिश कर रहा है।जानकारी के अनुसार बस की केबिन में 3-4 लोग काफी हद तक फंस गए थे। जो गंभीर रूप से घायल हुए है उनको एंबुलेंस से त्योंथर सिविल अस्पताल में पहुंचाया गया।

इस हादसे में कई लोग ऐसे भी हैं, जिनके हाथ-पैर इस हादसे में बुरी तरह से कट गए हैं। अभी फिलहाल, घायलों का अस्पताल में अच्छे से इलाज चल रहा है। वहा के सीएम ने भी घायलों को तुरंत इलाज करने को कहा है। ये लोग दीपावली की खुशियां मनाने सिकंदराबाद से बस में सवार होकर सभी यात्री अपने घर लखनऊ जा रहे थे।

पहले बस कटनी पहुंची। उसके बाद बस लखनऊ के लिए कटनी से और सवारियों को भरा गया। उसके बाद ये बस सभी सवारियों को लेकर उत्तर प्रदेश के लखनऊ के लिए रवाना हो गई। और जैसे ही बस रीवा के सोहागी पहाड़ में पहुंची तो अनियंत्रित होकर ट्रक से जाके टकरा गई। और वह ट्रक गिट्टी से फुल लोड था। बता दें बस के बोनट और आगे की सीट पर बैठे सभी यात्रियों की बुरी तरह से मौत हो गई।

इस हादसे के बाद रीवा जिला द्वारा हेल्पलाइन नंबर 831 970 6674 भी जारी किया गया है, जिनमें फोन कर घटना से संबंध जानकारी ले सकते हैं। थाना प्रभारी ओंकार तिवारी ने बताया कि 12 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो की सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र त्योंथर में और एक व्यक्ति की मौत संजय गांधी अस्पताल रीवा में हो गई । आठ लोगों की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है।

Tax Partner

यह भी पढ़े: MCD चुनाव की जल्द हो सकती है घोषणा, EC ने किया बड़ा एलान

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button