देशमनोरंजन

बुलेट की रफ्तार से बढ़ रहा है पठान का बजट, हुआ 500 करोड़ का आंकड़ा पार

शाहरुख खान की पठान ने रिलीज के दिनों में बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं इसने अब दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर 231 करोड़ रुपये कमाए ...

आप को बता दें शाहरुख खान की पठान ने रिलीज के दो दिनों में बॉक्स ऑफिस पर अब कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं क्योंकि इसने अब दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर लगभग 231 करोड़ रुपये कमाए है। बता दें इनमें कलाकारों के व्यक्तिगत रिकॉर्ड के साथ-साथ उद्योग-व्यापी बेंचमार्क भी शामिल हैं।

बता दें अब तक की सबसे बड़ी बॉलीवुड फिल्मों में से एक बनने के लिए तैयार, शाहरुख खान की वापसी करते हुए पठान ने पहले ही भारत और दुनिया भर में अब कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। इस फिल्म ने हिंदी भाषा में रिलीज के लिए अब तक की यह सबसे बड़ी ओपनिंग डे दिया है,

और ऐसा इसने गैर-अवकाश वाले सप्ताह में भी किया है साथ ही यह पहले दिन विश्व स्तर पर ही 100 करोड़ रुपये से अधिक कमाई करने वाली यह पहली बॉलीवुड फिल्म बन गई है और इसने इतिहास में बॉलीवुड फिल्म के लिए इसने सबसे बड़ी अंतरराष्ट्रीय शुरुआत की है। इस फिल्म की वैश्विक कमाई केवल दो दिनों में ही 231 करोड़ रुपये हो गई है; और YRF ने भी एक दिन में 106 करोड़ रुपये की कमाई की, और दूसरे दिन की कमाई भी 125 करोड़ रुपये के आस-पास ही थी, जैसा कि थिएटर चेन आईनॉक्स के द्वारा बताया गया है।

बता दें पठान फिल्म को दुनिया भर के 100 से अधिक देशों में लगभग इसको 8000 स्क्रीन पर रिलीज़ किया गया था – किसी हिंदी फिल्म के लिए अब तक की यह सबसे बड़ी रिलीज़ फिल्म है। बता दें भारत में, इस फिल्म ने लगभग 5000 स्क्रीनों पर शुरुआत की थी, जो किसी हिंदी फिल्म के लिए यह अब तक की सबसे बड़ी रिलीज फिल्म है। तुलनात्मक रूप से अगर देखे तो एसएस राजामौली की आरआरआर को दुनिया भर में लगभग 10,000 स्क्रीनों पर भी रिलीज़ किया गया था, बता दें और यह यू.एस. में एक पंथ हिट बनने से पहले ही था।

जबकि वही पठान की 57 करोड़ रुपये की कमाई यह पहले दिन ही एक हिंदी फिल्म के लिए यह सबसे बड़ी है, यह एक 133 करोड़ रुपये की शुद्ध घरेलू कमाई वाली है, जो की आरआरआर ने पिछले साल दी थी, और इसके साथ ही 116 करोड़ रुपये केजीएफ 2 ने भी भारत में अच्छा नेट किया था। वही वैश्विक स्तर पर, पठान ने पहले दिन ही 106 करोड़ रुपये की कमाई की। बता दें आरआरआर अमेरिका में ओपनिंग डे पर पठान से भी बड़ी फिल्म थी, जहां इसने 3.4 मिलियन डॉलर कमाए थे जबकि वही पठान ने भी 1.5 मिलियन डॉलर की कमाई की थी।

  • यह एक दिन में 70 करोड़ रुपये कमाने वाली पहली हिंदी फिल्म बनी
  • यह भारत में अब तक की सबसे व्यापक हिंदी रिलीज़।
  • किसी हिंदी फिल्म के लिए यह सबसे ज्यादा कमाई करने वाला ये पहला दिन।
  • गैर-अवकाश के दिन भी रिलीज के लिए यह सबसे ज्यादा कमाई करने वाला पहला दिन।
  • शाहरुख खान के लिए भी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म का पहला दिन।
  • दीपिका पादुकोण के लिए भी बनी सबसे ज्यादा कमाई करने वाला बना पहला दिन।
  • जॉन अब्राहम के लिए भी ये सबसे ज्यादा कमाई करने वाला बना पहला दिन।
  • यशराज फिल्म्स के लिए सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म का पहला दिन।
  • निर्देशक सिद्धार्थ आनंद के लिए भी बनी सबसे ज्यादा कमाई करने वाला पहला दिन
  • आप को बता दें शाहरुख निर्देशक एटली के जवान में भी वापसी करेंगे, और फिर राजकुमार हिरानी की डंकी में अभिनय करेंगे। पठान चार वर्षों में उनकी पहली अभिनीत भूमिका है।

Accherishteyये भी पढ़े: पुलिस चौकी के पास चिल्लाती रही महिला, बदमाश करते रहे चाकू से वार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button